- मंत्री जी बोले ट्रेन का फ‌र्स्ट टाइम ट्रायल लिया गया है

- मंत्री जी ने जू के मोर को गोद ले पब्लिक से भी अपील की

- बीजेपी व संघ साजिश करके शासन को बदनाम कर रहा

- चाइल्ड लेबर के लिए डीएम के अंडर में 11 मेंबर्स की कमेटी

KANPUR: सीएम विजिट के पहले काम पूर हो

जू में ट्वॉय ट्रेन के इनॉग्रेशन के लिए सीएम को भले ही वक्त न मिल पा रहा हो लेकिन व्यवस्थाओं का जायजा लेने के नाम पर ट्रेन की सवारी करने आने वाले वीआईपीज का सिलसिला जारी है। गुरुवार को दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री जगदेव सिंह यादव जू विजिट पर पहुंच गए। उन्होंने जू की ट्वॉय ट्रेन का लुत्फ लेते हुए सैर की। यही नहीं मंत्री जी ने जू के मोर को गोद में लेकर खिलाया। डॉयरेक्टर मुकेश कुमार ने उनका वेलकम किया और जू के डेवलपमेंट वर्क के बारे में जानकारी दी। मंत्री जी करीब डेढ़ घंटे तक जू में रहे। ट्रेन में सैर करने वालों में सपा कार्यकर्ता व कुछ पार्षद भी थे। सीएसए स्टूडेंट प्रेसीडेंट सत्येन्द्र कुमार सिंह ने जू गेट पर अपने साथियों के साथ मंत्री जी का वेलकम किया। एक सवाल के जवाब में मंत्री जी ने कहा कि लेबर ऑफिस में साइकिल वितरण में करप्शन की बात सामने आई थी लेकिन किसी ने कोई रिटेन में शिकायत नहीं की है। लेबर्स के लिए बहुत सी योजनाएं आ गई हैं जिसका उन्हें अच्छा फायदा मिलेगा।

बॉक्स

सरकार को बदनाम किया जा रहा है

कानून व्यवस्था पर पूछे गए सवाल पर मंत्री जी ने कहा कि रेप के मैटर सुनियोजित तरीके से उछाले जा रहे हैं। यह काम बीजेपी व आरएसएस मिलकर कर रही हैं। मर्डर करके लाश पेड़ में लटकाई जा रही है। यूपी गवर्नमेंट को बदनाम करने की सुनियोजित साजिश रची जा रही है।

क्क् मेंबर्स की कमेटी बनाई

बाल श्रमिकों के मामले चेक करने के लिए डीएम के अंडर में क्क् मेंबर्स की कमेटी बना दी गई है। मेरठ में बाल श्रमिकों के खिलाफ कैंपेन चलाया गया है।