-एफआईआर दर्ज, मोबाइल नंबर लोकेट करने में जुटी देवघर पुलिस

-रविवार को मोबाइल नंबर 94313 85021 पर 7084145657 से आया एसएमएस

RANCHI(31 July):: राज्य के श्रम, रोजगार व प्रशिक्षण मंत्री सह देवघर के मधुपुर विधायक राज पलिवार से अज्ञात कॉलर ने एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है। एसएमएस भेजकर पैसे नहीं देने पर उन्हें परिवार समेत जान से मारने की धमकी भी दी गई है। देवघर एसपी ए विजयालक्ष्मी प्राथमिकी दर्ज कर रंगदारी मांगे गए नंबर को लोकेट कर रही है। बताया आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

मोबाइल पर आया एसएमएस

मंत्री राज पलिवार ने बताया है कि एक नंबर से उनके मोबाइल पर एसएमएस आया है। इसमें लिखा है कि एक करोड़ रुपए रंगदारी दें, नहीं तो उन्हें और उनके पूरे परिवार को उड़ा दिया जाएगा। इस मैसेज के आने के बाद से मंत्री विचलित हैं। उन्होंने पुलिस के आलाधिकारियों से इस संबंध में शिकायत की है।

बॉक्स।

सुरक्षा को लेकर मंत्री चिंतित

मंत्री राज पलिवार ने देवघर में सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई है। कहा कि वे बिना किसी अत्यधिक सुरक्षा के राज्य भर में भ्रमण करते रहते हैं। ऐसे में मैसेज मिलने के बाद से उनकी चिंता बढ़ गई है। मंत्री के बीएसएनएल मोबाइल नंबर 9ब्फ्क्फ् 8भ्0ख्क् पर मैसेज आया है, जो हमेशा उनके पास रहता है। एसएमएस मोबाइल नंबर 708ब्क्ब्भ्म्भ्7 से रविवार को आया था। मंत्री ने सबसे पहले जिले की एसपी ए विजयालक्ष्मी और डीआईजी अखिलेश झा को इस मामले की जानकारी दी थी। मंत्री ने अपनी ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा है कि उन्हें मैसेज में गालियां भी दी गई हैं।

.<द्गठ्ठद्द>क्कड्डह्यह्ल द्धद्बह्यह्लश्रह्मब्

कार्डिनल से रंगदारी मांगनेवाला गिरफ्तार

क्0 जून, ख्0क्भ्: रोमन कैथोलिक चर्च रांची के कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इस बाबत लोअर बाजार थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मामले में दुमका पुलिस ने रानीश्वर थाना के आसनबनी गांव से देवास दत्ता को गिरफ्तार किया था, जिसने खुद को पीएलएफआइ के झारखंड-बंगाल रीजन का एरिया कमांडर माइकल राज कुजूर बताकर रंगदारी मांगी थी।

एक्स स्पीकर सीपी सिंह से मांगे पैसे

ख्8 मार्च, ख्0क्ख्: तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष व वर्तमान में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के मोबाइल पर फोन कर पैसे की डिमांड की गई थी। इस बाबत गोंदा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

देवघर की मेयर अमिता से मांगे थे भ्0 लाख

देवघर की मेयर अमिता रक्षित से भ्0 लाख की डिमांड पीएलएफआई नक्सली संगठन के नाम पर पत्र भेज कर की गई थी। देवास ने यह पत्र पीएलएफआइ झारखंड-बंगाल रीजन के जोनल एरिया कमांडर माइकल राज कुजूर के नाम से जारी किया था।