-स्टेशन रोड पर दुकानदार को गाली-गलौच करने पर दो पक्ष आए आमने-सामने, मार्केट हुई बंद

-सैकड़ों लोगों की इकट्ठा हुई भीड़, अधिकारियों के एफआईआर दर्ज कराने के आश्वासन पर हुए शांत

BAREILLY: कोतवाली थाना अंतर्गत स्टेशन रोड पर दो दिन से खोखा लगाने को लेकर हुए विवाद की चिंगारी तीसरे दिन फिर से भड़क गई। एक पक्ष के लोगों ने दुकानदार को गाली-गलौच देकर धमकाया, तो दूसरे पक्ष के भी सैकड़ों लोग जमा हो गए। देखते-देखते ही स्टेशन रोड और सुभाषनगर की मार्केट बंद हो गई। रही कसर नेताओं ने सुलग रही गुस्से की आग में घी डालकर पूरा कर दी। माहौल बिगड़ने की सूचना लगते ही भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराने का आश्वासन दिया। जिसके बाद पब्लिक शांत हुई। एरिया में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है। एहतियातन फोर्स तैनात कर दिया गया है।

दुकान पर जाकर धमकाया

सैटरडे दोपहर वाजपेई स्वीट्स शॉप पर डब्बू मौजूद था। इसी दौरान शकूर, अनीस, महमूद व अन्य लोग दुकान पर आए और डब्बू के साथ गाली-गलौच करने लगे। सभी ने धमकी दी कि उसकी वजह से भीड़ इकट्ठा हुई थी। काफी संख्या में लोगों के दुकान पर पहुंचने की सूचना पर पुलिस पहुंची तो सभी मौके से भाग गए। जिसके बाद शिवसेना के जिला अध्यक्ष पंकज पाठक पहुंचे और फिर बीजेपी के जेटली भी पहुंच गए। धीरे-धीरे स्टेशन रोड के बाद सुभाषनगर की बनी मार्केट भी बंद हो गई। इसके बाद काफी संख्या में सुभाषनगर में लोग इकट्ठा हुए और नारेबाजी करते हुए थाने की ओर मूव करने लगे। भीड़ की सूचना पर सीओ सिटी फ‌र्स्ट सिद्धार्थ वर्मा, सीओ एलआईयू नागेंद्र चतुर्वेदी, सीओ टू स्नेहलता व अन्य पुलिसकर्मी सुभाषनगर पुलिया पार पहुंच गए। जिसके बाद लोगों ने अपनी मांगे रखीं और एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

साम्प्रदायिक रूप देने की कोशिश

सुभाषनगर में दो दिन पहले दुकान के आगे काउंटर लगाने को लेकर हुए विवाद को लेकर साम्प्रदायिक विवाद का रूप देना चाहते हैं। क्योंकि जिन दोनों दुकानदारों के बीच विवाद हुआ था, वे दोनों थाने में लिखित समझौता कर चुके हैं। सैटरडे को भी विवाद की खबर मिलने के बाद दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को फोन आने लगे कि उन्हें विवाद से कोई मतलब नहीं है। ऐसे में साफ है कि खुराफाती लोग शहर का माहौल खराब करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

दुकानदार से गाली-गलौच करने को लेकर विवाद हुआ था। एफआईआर दर्ज कर मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी फ‌र्स्ट