-बारादरी के रवड़ी टोला में आंख में रेत और गला दबाकर हत्या का आरोप

-पुलिस से शिकायत के बाद नाराज होकर आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम

BAREILLY:

बारादरी में कबूतर उड़ाने के लिए घर में कंकड़ गिरने और इसकी शिकायत पुलिस से करने से नाराज पड़ोसियों ने ट्रांसपोर्टर की गला बाकर हत्या कर दी। मंडे को ऑफिस जाते वक्त युवक के साथ मारपीट की और उसकी आंखों में रेत डालने के बाद गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर ि1लया है।

कबूतर उड़ाते वक्त फेंकते हैं पत्थर

बारादरी की श्यामगंज चौकी अंतर्गत रवड़ी टोला निवासी सैफुल इस्लाम 25 मां नाहिद बी के साथ रहता था। वह ट्रांसपोर्ट का काम करता था। उसके घर के सामने मकसूद, पत्‍‌नी शन्नो और तीन बेटों छोटा, दानिश और राशिद के साथ रहते हैं। बताया गया कि मकसूद के घर में कबूतर पले हुए हैं और वे कबूतर उड़ाने के लिए पत्थर फेंकते हैं। पत्थर सैफुल इस्लाम के घर में गिरते हैं। गत 18 अप्रैल को नाहिद बी ने इसकी शिकायत बारादरी थाना में की थी। पुलिस ने छोटा, राशिद, दानिश और शन्नो के खिलाफ एनसीआर दर्ज की थी लेकिन बाद में समझौता हो गया था। सैटरडे दोपहर में भी कबूतर उड़ाने के दौरान पत्थर गिरने से नाहिद बी ने विरोध किया। जिसके बाद झगड़ा हो गया था। उन्होंने बारादरी थाना में जाकर मामले की शिकायत की। शिकायत मिलने पर पुलिस रात में आरोपियों के घर दबिश देने गई थी लेकिन सभी फरार हो गए थे।

ऑफिस जाते वक्त बोला हमला

मंडे सुबह करीब दस बजे सैफुल घर से ऑफिस जा रहा था। आरोप है कि रास्ते में मकसूद, उसके तीनों बेटे और रिश्तेदार इमरान उसका रास्ता रोक लिया। मकसूद ने सैफुल से कहा कि पुलिस से बहुत शिकायत करते हो। सभी के हाथ में लाठी-डंडे, तलवार और रिवाल्वर थी। इसी दौरान आरोपियों ने सैफुल के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और किसी ने उसकी आंख में रेत डाल दी। जिससे वह जमीन पर गिर गया तो एक ने उसका गला दबा दिया और उसकी मौत हो गई। नाहिद बी तुरंत सैफुल को लेकर रामपुर गार्डन स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल गई। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर सीओ थर्ड धर्म सिंह मार्छाल, एसएचओ बारादरी हॉस्पिटल पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अब मैं किसके सहारे जिउंगी

बेटे की मौत के बाद नाहिद बी पूरी तरह से टूट गई हैं। उनके परिवार में अब कोई नहीं बचा है। हॉस्पिटल में नाहिद बी बार-बार रोते हुए कह रही थी कि अल्लाह अब वह किसके सहारे जिएंगी। नाहिद ने बताया कि करीब 30 साल पहले उसके पति इस्लाम अहमद की मौत हो गई थी। 19 जून 2013 में बड़े बेटे फैजल ने पत्‍‌नी से विवाद के चलते सुसाइड कर लिया था। सिर्फ सैफुल ही उसका सहारा बचा था। लेकिन अब वह भी उससे दूर चला गया है। सैफुल की मौत से उसके रिश्तेदार भी खासे दुखी हैं।

बॉक्स मैटर

पुलिस शिकायत पर देवर भाभी को पीटा

पुलिस से शिकायत करने पर दबंगो ने देवर-भाभी की पिटाई कर दी। कालीबाड़ी निवासी विक्रम भारती ने बताया कि उसकी भाभी अलका भारती का सुभाषनगर में दीप कुमार, सानू और रौकी से झगड़ा हुआ था। जिसकी उन्होंने एनसीआर दर्ज कराई थी। संडे रात करीब पौने बारह बजे जब वह भाभी के साथ शादी से लौट रहे थे तभी तीनों ने उनका रास्ता रोक लिया और मारपीट की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली है।

बारादरी में कबूतर उड़ाने के दौरान पत्थर फेंकने को लेकर हुए झगड़े में युवक की हत्या की गई है। एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

धर्म सिंह मार्छाल, सीओ थर्ड बरेली