- गुमशुदगी के मामले में पुलिस ने लगा दी एफआर

आगरा। थाना जगदीशपुरा से गायब एक किशोर के मामले में पुलिस ने एफआर लगा दी, लेकिन अब उसके परिजनों ने ऐसा वीडियो देखा है, जिसमें एक किशोर है, जो उनके बेटे जैसा लग रहा है। परिवार इसकी जांच चाहता है। परिजनों ने चाइल्ड लाइन से गुहार लगाई है।

एक साल पहले हुआ था गायब

अब्बास नगर जगदीशपुरा निवासी 12 वर्षीय आसिफ पुत्र जाकिर 14 मार्च 2016 को लापता हो गया। परिजनों ने चाइल्ड लाइन फोन कर सूचना दी। पिता ने उस दौरान बताया कि बच्चा मंद बुद्धि है। चाइल्ड लाइन ने उसकी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चला। 15 मार्च को परिजनों ने थाना जगदीशपुरा में मुकदमा पंजीकृत करा दिया।

वीडियो को देख कर चौंक गए परिजन

चाइल्ड लाइन कॉर्डिनेटर नरेंद्र परिहार के मुताबिक अब सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक वीडियो वायरल हुआ है। उसमें एक बच्चा बैठा है जो अन्य लोगों के साथ लोकगीत गा रहा है। परिजनों ने चाइल्ड लाइन से संपर्क किया। नरेंद्र परिवार मामले को लेकर एसपी ग्रामीण डॉ। अखिलेश नरायण से मिले। इसक बाद उन्हें साइबर सेल भेज दिया।

फोरेंसिक जांच से होगी स्थिति स्पष्ट

नरेंद्र परिहार के मुताबिक यहां से जांच के लिए वीडियो फोरेंसिक लैब भेजने की बात की गई। थाने पर पुलिस ने इसकी जांच करवाने की बात की गई लेकिन यहां पता चला कि पुलिस ने मामले में बच्चे की तलाश न कर एफआर लगा दी। अब इस मामले में वह एसएसपी से मिलेंगे। वीडियों के अंदर एक फ्लैक्स लटका हुआ है जिस पर कुछ लिखा है लेकिन वह ठीक से पढ़ने में नहीं आ रहा है। आस पास तीन-चार साधु जैसे दिखने वाले लोग बैठे हैं।