-बाजार जाते वक्त फरीदपुर में हुआ था गायब, बिहार में मिली लोकेशन

-दरभंगा के शेल्टर होम में मिला, नाम मुजाहिद अली से हो गया अब्दुल पठान

BAREILLY:

गुमशुदा बच्चों की खोजबीन के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम चिरागों की तलाश पीडि़त परिजनों की मददगार बन रही है। फरीदपुर से बीते चार साल लापता एक बच्चे का सुराग लग गया है, उसकी लोकेशन बिहार के दरभंगा डिस्ट्रिक्ट में मिली है। बीते 02 अगस्त को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में इस बच्चे के गुमशुदगी की न्यूज पब्लिश हुई थी। खबर की कटिंग बरेली काउंसलर ने देश भर के चाइल्ड लाइन सेंटर को भेजी थी। फरीदपुर से गायब बच्चे की फोटो दरभंगा के शेल्टर होम में मौजूद बच्चे से मैच कर गई। जहां उसका नाम अब्दुल पठान रख दिया गया है। बच्चे की काउंसलिंग की गई, तो उसने घर से भागना कबूल कर लिया। और मां-बाप की फोटो को भी पहचान लिया। चाइल्ड लाइन गुमशुदा बच्चे के मां-बाप से मिलाने के प्रयास में जुटी है।

मां की डांट पर हो गया था गुस्सा

फरीदपुर के बीसलपुर रोड मोहल्ला मिर्धान निवासी नन्हें अली परिवार के साथ रहते हैं। मां ने बेटे का एडमिशन कराया और मुजाहिद अली को पढ़ने भेजा था, लेकिन वह पढ़ना नहीं चाहता था। जिस पर मां ने उसकी डांट लगा दी थी। जिससे गुस्साया बेटा मां से बाजार जाने की बात कहकर निकला। फिर घर नहीं लौटा। जब बेटे की गुमशुदा की जानकारी मां को हुई तो उसका रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

अब मददगार की तलाश

गुमशुदा बेटे की मां शहाना और पिता नन्हें अली सैटरडे को शहर पहुंचे। उन्होंने बताया कि वह ईट भट्ठे पर मजदूरी करके परिवार को चलाते हैं। उनके तीन बेटे और एक बेटी है। जिसमें मुजाहिद अली दूसरे नम्बर का था। बेटे का सुराग लगने के बाद मां को जल्दी से मिलने की इच्छा तो हो रही है। लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह अपने बेटे के लिए किराया खर्च कर वहां तक पहुंच सके। जिससे वह अपने बेटे के पास नहीं पहुंच पा रहे हैं।

--------

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में पब्लिश न्यूज चिरागों की तलाश को सभी प्रदेश के साथ दूसरी जगह की चाइल्ड लाइन को भेजा जा रहा है। ताकि गुमशुदा बच्चों का पता लग जाए। इस बीच एक बच्चे का सुराग लगा है। मां बाप को भी जानकारी मिल चुकी है।

रमनजीत सिंह, काउंसलर चाइल्ड लाइन