14 मई को घर से रांची जाने के लिए निकली और वापस नहीं लौटी

पंडरा में मिला मोबाइल लोकेशन, पुलिस ने लड़की को बरामद कर परिजनों को सौंपा

RANCHI: 13 दिनों से लापता सीमा टोप्पो बुधवार को पंडरा स्थित पोखर टोली से बरामद कर ली गई। सीमा के मिल जाने से परिवार वालों ने चैन की सांस ली है। परिजनों को थाना में एफआईआर दर्ज नहीं हो पाने की वजह से भी परेशानी हो रही थी। पुलिस को आखिरकार सीमा का मोबाइल लोकेशन मिला, जिसके बाद बुधवार को पुलिस ने उसे बरामद कर घरवालों को सौंपा दिया।

पड़ोसी युवक की मौसी के घर रह रही थी

रातू थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पिछले दिनों सीमा के भाई सूरज टोप्पो ने बहन की गुमशुदगी को लेकर रातू थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में सनहा दर्ज किया गया था। सीमा टोप्पो 14 मई को घर से रांची जाने के लिए निकली और वापस नहीं लौटी। इससे परिवार वालों की चिंता बढ़ गई। अपने स्तर से खोजबीन की, लेकिन कहीं पता नहीं चलने पर थाने में गुमशुदगी की जानकारी दी। जानकारी के अनुसार, सीमा पड़ोस के ही लड़के के साथ घर से निकली और पंडरा स्थित पोखर टोली में आकर उसी की मौसी के घर रह रही थी। दोनों में पहले से अफेयर था और यहीं से वे शादी भी करने वाले थे। मगर इस बीच सीमा का पता चल गया और उसे वापस उसके घर पहुंचा दिया गया।

तूफान में ढ़ाई महीने के बच्ची की मौत

चुटिया थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक के पास टेंट गिरने से एक ढाई माह की बच्ची की मौत हो गई। इस घटना में लीला देवी और उनके दो बच्चों को गंभीर चोटें आई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची चुटिया थाना पुलिस ने मामले की जानकारी ली।

शादी के लिए लगाया गया था टेंट

बताया जाता है कि पावर हाउस चौक के पास रहने वाले जीतू ठाकुर के यहां शादी के लिए टेंट लगाया गया था। बुधवार को अचानक आई आंधी-पानी से पूरा टेंट पास में रहने वाली लीला देवी के एस्बेस्टस के बने मकान पर गिर गया। छत्त तोड़ते हुए गिरे टेंट के नीचे घर में सो रहे लोग दब गए। इस घटना में लीलावती के दो माह के बच्ची की मौत हो गई। वहीं लीलावती को गंभीर चोट आई है। इस घटना में उसके दो बच्चें भी गंभीर रूप से घायल हो गए है।