- एडमिशन फार्म के लिए प्रवेश भवन पर उमड़ रही जबर्दस्त भीड़

-दूसरे दिन बिके 3813 फार्म, 600 छात्रों ने तो भरकर सब्मिट भी कर दिया

ALLAHABAD: बेहतर कॅरियर के लिए भले ही सिटी में कई आप्शन मौजूद हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटी का डेलीगेट बनना किसी के लिए गर्व की बात है। तभी तो एयू में एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों के बीच मारामारी मची हुई है। प्रवेश भवन पर सुबह से लगी लाइन शाम को फार्म डिस्ट्रीब्यूशन का वक्त खत्म होने तक जमी रहती है। यूनिवर्सिटी की ओर से ऑन लाइन फार्म फिल करने की सुविधा दी गई है। बावजूद इसके प्रवेश भवन पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ जुट रही है।

नैनी एडीए में रहने वाले सुरेश कुमार सैनी भी ग्रेजुएशन का फार्म लेने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि एयू में पढ़ाई करने का अपना ही क्रेज है। वैसे भी मेरे पापा ने भी यहीं से ग्रेजुएशन किया था।

पहले दिन का टूटा रिकार्ड

आफ लाइन फार्म की बिक्री शुरू होने के दूसरे दिन प्रवेश भवन पर स्टूडेंट्स की भीड़ जबरदस्त रही। स्टूडेंट्स की भीड़ ने पहले दिन के रिकार्ड को ब्रेक कर दिया। पहले दिन जहां सार्वजनिक अवकाश होने के बाद भी 3518 आवदेन बेचे गए। वहीं दूसरे दिन यूजीएटी के (बीए, बीएससीस एवं बीकाम ) फ्8क्फ् फार्मो की बिक्री हुई। जबकि म्00 फार्म आज ही जमा भी किए गए। फाइव इयर एलएलबी के लिए सैटरडे को 79 फार्मो की बिक्री हुई। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में चलने वाले प्रोफेशन स्टडी के अन्तर्गत अलग- अलग कोर्सेज के लिए कुल ब्क् फार्मो की बिक्री प्रवेश भवन ने की गई।