- 8 दिन पहले हुई थी चैटिंग के दौरान दोस्ती

- युवक ने मिलने डेट पर बुलाकर किया रेप

- युवती की तहरीर पर केस दर्ज, आरोपी अरेस्ट

GORAKHPUR: सोशल मीडिया साइट्स भले ही लोगों के बीच दूरी कम करने का काम कर रहा है, लेकिन इसका यूज करके कुछ लोग अपने गलत इरादों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में एक युवक ने फेसबुक पर चैटिंग का जाल फैलाकर एक युवती की अस्मत लूट ली। चैटिंग के दौरान पहले युवक ने उसका विश्वास जीता और फिर उसकी अस्मत लूट ली। अपनी बर्बादी का उलाहना देने पर उल्टा उसे फटकार लगी। आखिर में युवती को पुलिस का सहारा लेना पड़ा। पुलिस शिकायत पर तत्काल केस दर्ज कर आरोपी युवक को अरेस्ट कर लिया।

8 दिन पहले हुई थी फेसबुक से दोस्ती

देवरिया के रूद्रपुर एरिया में रहने वाली रूचि (काल्पनिक नाम) इंटर की स्टूडेंट है और कुछ दिन पहले ही एग्जाम देने के लिए शाहपुर के कृष्ण नगर कालोनी में रहने वाले अपने मामा के घर आई थी। 8 दिन पहले उसकी फेसबुक पर गोरखनाथ के रामपुर नया गांव निवासी अभिजीत से हुई थी। अभिजीत सेंट एडं्यूज कॉलेज में बीए का स्टूडेंट है।

पैरेंट्स से मिलने की बात कहकर बुलाया था

फेसबुक चैटिंग के दौरान अभिजीत ने रूचि का मोबाइल नंबर मांगा। दोनों ने एक दूसरे का नंबर लिया और फिर दोनों के बीच बात-चीत का सिलसिला शुरू हो गया। अभिजीत ने अपने प्यार का जाल रूचि पर फेंका और रूचि में उसके जाल में फंस गई। अभिजीत ने ट्यूजडे को उसे अपने पैरेंट्स से मिलवाने का झांसा देकर बुलाया था। दोनों ने क्ख् बजे मिलने का वादा किया और रूचि अभिजीत के बुलावे पर राजेन्द्र नगर मिलने पहुंच गई। अभिजीत ने उसे अपने बाइक पर बैठाया और अपने घर ले गया।

धोखा देकर किया रेप

रूचि अभिजीत के झांसे में आकर उसके घर पहुंच गई, लेकिन वहां उसे कोई नहीं मिला। अभिजीत ने किसी के न होने का फायदा उठाकर उसके साथ रेप किया। कुछ देर बाद अभिजीत के पिता घर पहुंच गए। रूचि ने उसके पिता से अपने साथ हुई घटना की शिकायत की। वह उल्टा उससे गाली गलौज करने लगे। रोती-बिलखती रूचि अपने मामा के घर पहुंची और अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। जिसके बाद मामा के साथ रूचि गोरखनाथ थाने पहुंची और अभिजीत उसके पिता के खिलाफ शिकायत की। रूचि की शिकायत पर पुलिस ने अभिजीत के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर उसके अरेस्ट कर लिया।

युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया। मामले की छानबीन की जा रही है।

-अतुल सोनकर,

सीओ गोरखनाथ