RANCHI : झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिलने व कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद एमएलए सीता सोरेन सोमवार को बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल होटवार से बाहर आईं। जेल के बाहर सीता सोरेन के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में झामुमो कार्यकर्ता झंडे और बैनर के साथ मौजूद थे। यहां से वे अपने समर्थकों के साथ बिरसा मुंडा समाधि के लिए रवाना हुईं। समाधि स्थल पर उन्होंने भगवान बिरसा का नमन किया।

सशर्त मिली है जमानत

राज्यसभा चुनाव-ख्0क्ख् के हॉर्स ट्रेडिंग मामले में एमएलए सीता सोरेन आरोपी हैं। गिरफ्तारी का वारंट जारी होने के बाद वे काफी दिनों तक फरार चल रही थीं। बाद में उन्होंने सरेंडर कर दिया था और जमानत के लिए पिटिशन फाइल की थी। पिछले गुरुवार की उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने सशर्त जमानत दे दी थी। सात माह तक जेल में रहनेवालीं एमएलए सीता सोरेन को इस शर्त पर जमानत दी गई है कि वे बिना अनुमति के विदेश नहीं जाएंगी और न ही साक्ष्यों व गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश करेंगी।

बाइक सवार और डॉक्टर भिड़े

सोमवार की शाम करीब चार बजे बाइक सवार और एक कार के बीच टक्कर हो गई। गुस्साए बाइक सवार ने कार में सवार डॉक्टर मो शादाब से बहस की और देाते ही देाते दोनों में हाथापाई हो गई। घटना सुजाता चौक के पास हुई। पुलिस ने दोनों को चुटिया थाना में बिठाकर रा। कुछ देर के बाद पुलिस ने बाइक सवार को छोड़ दिया और डॉक्टर को बिठाकर कर रा। सोमवार को वह शाम में डोरंडा स्थित अपने आवास जा रहे थे। उसी क्रम में बाइक पर सवार होकर हटिया रेलवे कॉलोनी निवासी सुमित कुमार ाी उधर से गुजर रहा था। सुजाता चौक पर डॉक्टर की कार उसकी बाइक से टकरा गई। सुमित अनबैलेंस्ड होकर गिर गया। इसके बाद वह उठा और डॉक्टर से ािड़ गया। डॉक्टर ने ाी जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों जमी हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।