- जाजमऊ के केमिकल कारोबारी के साथ हुई वारदात

-विधायक के चचेरे भाई के ससुर का छोटा भाई है कारोबारी

-तीन करोड़ की प्रापर्टी को लेकर चल रही है रंजिश

-रिश्तेदार को पीटने के बाद अपार्टमेंट की छत से फेकने का है आरोप

-विधायक बोले, मेरा चचेरे भाई से कोई संबंध नहीं है

KANPUR :

जाजमऊ में बुधवार की रात को सपा विधायक के चचेरे भाई कामरान सोलंकी ने रिश्तेदार की हत्या की कोशिश की। उसने ससुर समेत तीन साथियों के साथ रिश्तेदार को पीटने के बाद अपार्टमेंट की छत से फेंक दिया। वे उसको मरा समझकर भाग गए। इलाकाई लोगों की सूचना पर परिजनों ने मौके पर जाकर उसको कांशीराम ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया। डॉक्टर्स ने हालत में सुधार न होने पर उसको हैलट रिफर कर दिया। वहीं, विधायक ने भाई से संबंध न खत्म होने का हवाला देते हुए खुद को मामले से अलग कर लिया।

केमिकल कारोबारी है

जाजमऊ के लट्टूपुरवा में रहने वाले इम्तियाज (32) केमिकल कारोबारी है। उनके परिवार में पत्नी अफसाना है। उसका बड़े भाई शौकत से तीन करोड़ की प्रापर्टी को लेकर विवाद चल रहा है। जिसे लेकर उनके बीच कई बार कहासुनी हो चुकी है। इम्तियाज की फैमिली का आरोप है कि शौकत कई बार इम्तियाज के साथ मारपीट कर चुका है। शौकत का दामाद कामरान विधायक इरफान सोलंकी का चचेरा भाई है। जिसकी हेकड़ी दिखाकर शौकत प्रापर्टी हड़पना चाहता है। शौकत और इम्तियाज के बीच कई बार पंचायत हो चुकी है, लेकिन उनके बीच समझौता नहीं हो पाया। इम्तियाज की फैमिली का आरोप है कि अब शौकत ने प्रापर्टी के मसले में दामाद कामरान को आगे कर दिया है। कामरान उन पर प्रापर्टी खाली करने का दबाव बना रहा है। आरोप है कि बुधवार की शाम को कामरान की पत्नी नीलू ने इम्तियाज को बहाने से घर पर बुलाया।

कामरान और उसके साथी भड़के

नीलू ने उससे कहा कि कामरान उनसे समझौता करना चाहता है। इम्तियाज भरोसा कर इम्तियाज के घर पहुंच गया। जहां कामरान के ससुर शौकत, उसके दोस्त सलीम और साहनी भी मौजूद थे। वे इम्तियाज से समझौता करने के बजाय प्रापर्टी को खाली करने का दबाव बनाने लगा, लेकिन इम्तियाज अपने जिद पर अड़ा रहा। जिससे कामरान और उसके साथी भड़क गए। गुस्से में उन लोगों ने इम्तियाज को पीटना शुरू कर दिया। जिससे इम्तियाज गंभीर रूप से चुटहिल हो गया। इसके बाद वे लहुलुहान हालत में इम्तियाज को हबीबा मस्जिद के सामने स्थित अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल ले गए। आरोप है कि उन लोगों ने हत्या के इरादे से इम्तियाज को वहां से नीचे फेंक दिया।

मरा समझकर भाग गए

इम्तियाज के अचेत होने पर वे उसको मरा समझकर वहां से भाग गए। इसी बीच शोर शराबे को सुनकर इलाकाई लोग मौके पर पहुंच गए। उनकी सूचना पर परिजन भी भागकर मौके पर पहुंचे। परिजनों ने उसको कांशीराम ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। जिसे देख डॉक्टर्स ने उसे हैलट रिफर कर दिया। डॉक्टर्स के मुताबिक इम्तियाज की रीढ़ की हड्डी टूट गई है।

पुलिस पर अनदेखी का आरोप

इम्तियाज की हालत बेहद नाजुक है। उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस पीडि़त परिवार की मदद नहीं कर रही है। परिजनों का आरोप है कि कामरान के कई पुलिस कर्मियों से अच्छे संबंध हैं, इसलिए पुलिस उसकी गिरफ्तारी से बच रही है। उनका आरोप है कि पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई के बजाय उन पर ही समझौते का दबाव बना रही है। परिजनों का आरोप है कि पहले तो पुलिस ने तहरीर ही लेने से मना कर दिया। जब उन लोगों ने हंगामा किया तब पुलिस ने उनकी तहरीर तो ले ली, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की।

'मेरा कामरान से कोई संबंध नहीं है'

कामरान विधायक इरफान सोलंकी का चचेरा भाई है। विधायक का कहना है कि उनकी कामरान से 2009 से बातचीत बन्द है। उनके बीच कोई संबंध नहीं है। कामरान बसपा में है, जबकि वो सपा से विधायक है। इस बारे में तो पूरे शहर को मालूम है। वहीं, इम्तियाज की फैमिली का कहना है कि भले विधायक इरफान चचेरे भाई कामरान से सार्वजनिक रूप से बात नहीं करते है, लेकिन दोनों में बोलचाल है। विधायक ही पीछे से कामरान की मदद कर रहे हैं।