कुंभ के मद से मिली राशि, होंगे कई बदलाव

इमरजेंसी और सर्जिकल वार्ड में लगाई जाएगी एसी

ALLAHABAD: एसआरएन हॉस्पिटल में इलाज कराने वाले मरीजों के लिए यह अच्छी खबर हो सकती है। शासन ने कुंभ के मद से हॉस्पिटल की दशा सुधारने के लिए 26 करोड़ रुपए राशि की स्वीकृति दे दी है। यह पैसा खाते में आते ही विकास कार्य शुरू हो जाएंगे। हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि कुंभ के दौरान मरीजों की संख्या बढ़ेगी, ऐसे में बेहतर चिकित्सकीय सुविधा देना जरूरी होगा।

पैसा मिलते ही बताए प्लान

चार दिन पूर्व लखनऊ में हुई कुंभ तैयारियों की समीक्षा बैठक में एमएलएन मेडिकल कॉलेज की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर चर्चा की गई। इस दौरान शासन ने कुंभ के मद से 26 करोड़ रुपए के फंड को स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस पैसे से एसआरएन हॉस्पिटल के मेडिसिन आईसीयू वार्ड में एयर कंडीशन लगवाया जाना है। इससे यहां एडमिट मरीजों को गर्मी में परेशान नहीं होना पड़ेगा। वर्तमान में इस वार्ड में लगे सभी एसी बंद हो चुके हैं और ऐसे में मरीजों को बहुत परेशानी होती है।

इमरजेंसी के मरीजों को मिलेगी राहत

इतना ही नहीं इमरजेंसी के सर्जिकल वार्ड में भी एसी लगवाए जाने की बात कही जा रही है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना है कि इससे गंभीर मरीजों को इलाज में काफी सहूलियतें मिलेंगी। इसी तरह कार्डियोलाजी विभाग के आईसीसीयू विभाग में भी एसी लगवाया जाएगा। खराब शौचालयों की मरम्मत के साथ टाइल्स भी लगवाई जाएंगी। ओपीडी कक्षों के हालत भी सुधारे जाएंगे। यह भी बताया जाता है कि एसआरएन हॉस्पिटल के सुधार के लिए लंबे समय से फंड की मांग की जा रही थी। कुंभ के जरिए यह रकम मिलने से इलाज की सुविधा बेहतर होंगी और इससे आने वाले समय में मरीजों को सर्वाधिक सहूलियतें प्राप्त होंगी।

कुंभ के लिए मिली राशि से हॉस्पिटल में कई सुधार होंगे। इससे मरीजों को राहत मिलेगी।

-प्रो। एसपी सिंह, प्रिंसिपल, एमएलएन मेडिकल कॉलेज