-माल गोदाम रोड पर महिला बैंककर्मी का शराब कारोबारी के बेटे ने लूटा था मोबाइल

-सुभाषनगर पुलिस मामले को दबाने में जुटी थाना पुलिस, एसएसपी बोले होगी कार्रवाई

BAREILLY: रसूखदार व्यापारी के दबाव में सुभाषनगर पुलिस ने मोबाइल लुटेरे को थाने से बिना कार्रवाई किए छोड़ दिया। मोबाइल लुटेरा शहर के नामी शराब कारोबारी का बेटा है। उसने एक महिला बैंककर्मी का मोबाइल लूटा था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से पहचान के बाद उसकी गिरफ्तारी की थी। हैरत की बात है कि पुलिस ने न तो लूट की वारदात की एफआईआर दर्ज की और न ही पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों के मामला संज्ञान में आने के बाद थाना प्रभारी ऐसी किसी घटना से ही साफ इनकार कर रहे हैं। एसएसपी व एसपी सिटी ने मामले की जांच करा कार्रवाई की बात कही है।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया

सिंडिकेट बैंक में तैनात महिला बैंककर्मी माल गोदाम रोड पर जा रही थीं। सुभाषनगर जाने वाले रास्ते के पास बाइक सवार ने उनका मोबाइल छीन लिया। उन्होंने तुरंत यूपी 100 पर मामले की सूचना दी। सूचना पर यूपी 100 और थाने की पुलिस पहुंची और बदमाशों की तलाश की। पुलिस ने आसपास के होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक की तो पता चला कि मोबाइल लूटने वाला शहर में कई नामी बार संचालित करने वाले शराब कारोबारी का बेटा है। सुभाषनगर पुलिस ने वेडनसडे उसे पकड़ लिया।

अधिकारियों से छिपाया मामला

जानकारी के मुताबिक महिला बैंककर्मी मोबाइल लूट की तहरीर लिख रही थी कि तभी पुलिसकर्मियों ने उसे मोबाइल वापस करा दिया और पुलिस कार्रवाई के झंझट में न पड़ने की बात कही। इस पर महिला ने भी मोबाइल मिलने पर किसी तरह की कार्रवाई से इनकार कर दिया। यही नहीं दूसरी ओर शराब कारोबारी के लिए पुलिस के पास कई फोन आने लगे। बताया जा रहा है कि एसएसपी ऑफिस में तैनात एक बाबू ने भी थाना प्रभारी को फोन किया, जिसके बाद थाना प्रभारी ने बिना कार्रवाई किए लुटेरे को छोड़ दिया। इस खेल की जानकारी पुलिस अधिकारियों को नहीं दी गई।

अब वारदात से ही कर रहे इनकार

थर्सडे को किसी तरह से मामले की जानकारी जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को हुई तो मामले में थाने में पता किया तो सब मामले को दबाने में जुट गए और थाना प्रभारी से इस बारे में पूछने के लिए कह दिया। जब इस बारे में सुभाषनगर चौकी इंचार्ज से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि महिला ने किसी तरह की कार्रवाई से इनकार कर दिया और युवक पकड़ा गया था, उसने शराब के नशे में ऐसा किया था। इसलिए उसे छोड़ दिया गया। यही नहीं थाना प्रभारी आरएन चौधरी ने इस तरह की किसी लूट और आरोपी को छोड़ने की बात की जानकारी होने से ही इनकार कर दिया। जब एसएसपी व एसपी सिटी से बात की तो उन्होंने कार्रवाई की बात कही।

इस तरह की कोई वारदात नहीं हुई है। कोई भी पकड़कर थाने नहीं लाया गया है।

आरएन चौधरी, एसएचओ सुभाषनगर

थाने से लुटेरे को छोड़ने के मामले की जानकारी नहीं है। मामले की जानकारी कर कार्रवाई की जाएगी।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी

इस तरह की वारदात गंभीर है। मामले का पता कराया जा रहा है। पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी