- चोरों के पास से 1 लाख रुपए से अधिक का माल बरामद

BAREILLY:

जंक्शन के प्लेटफॉर्म नम्बर-6 पर दो शातिर चोर संडे को जीआरपी के हत्थे चढ़ गए। जो कि पलक झपकते ही यात्रियों के मोबाइल और कीमती सामान पार कर देते थे। पकड़े गए बदमाशों के पास से 11 एंड्रॉयड की-पैड मोबाइल, चाबी का गुच्छा और चाकू सहित कई सामान बरामद हुआ हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जीआरपी ने जेल भेज दिया।

प्लेटफॉर्म नम्बर-6 से पकड़े गए

बरेली फरीदपुर के गांव ऊंचा निवासी अजीम पुत्र सच्चन और पीलीभीत जहानाबाद अकबरगंज निवासी औसाव पुत्र मोहम्मद शाह संडे को प्लेटफॉर्म नम्बर-6 पर सुबह 11 बजे के करीब चोरी की वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। जैसे ही इस बात की सूचना जीआरपी को मिली दोनों आरोपियों को दबोच लिया। जीआरपी इंचार्ज विजय कुमार, एसएसआई कमलेंद्र कुमार, एसआई अशोक कुमार, कांस्टेबल राजीव कुमार और वीरेंद्र कुमार ने दोनों को पकड़ कर थाने ले आए।

यात्रियों को बनाते थे अपना निशाना

पकड़े गए बदमाशों के पास से चोरी की 11 मोबाइल बरामद हुए हैं। इनमें से 8 एंड्रॉयड और 3 कीपैड वाले मोबाइल हैं। साथ ही चाबी का गुच्छा, पेचकस और दो चाकू भी मिले हैं। जिनकी मार्केट वैल्यू 1 लाख 10 हजार रुपए हैं।

पकड़ में आने के बाद भी भागने का प्रयास

दोनों आरोपियों को थाने लाने के बाद जीआरपी इंचार्ज विजय कुमार अजीम और औसाब से पूछताछ कर रहे थे। तभी औसाब नाम का बदमाश मौका पाकर भागने लगा। जीआरपी थाने से प्लेटफॉर्म नम्बर-1 तक औसाब पहुंचा ही था कि जीआरपी की टीम ने दौड़ा कर पकड़ लिया।

मोबाइल चोरी का नया तरीका

औसाब और अजीम मोबाइल चुराने के लिए नया फंडा अपनाते थे। खुद के मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करने या बैलेंस न होने की बात कह यात्रियों से फोन मांगते थे। झूठी कॉल लगा कर बात करते और मौका देख भाग खड़े होते थे। साथ ही मोबाइल में नेट नहीं चलने का बहाना कर लोगों से फोन मांग रफूचक्कर हो जाते थे।

जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर 6 से दो बदमाशों को संडे को पकड़ा गया। जो कि चोरी की प्लानिंग कर रहे थे। जिनके पास से मोबाइल, चाकू सहित कई सामान बरामद हुए हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया।

विजय कुमार, इंचार्ज, जीआरपी जंक्शन