BAREILLY: शहर की सड़कों पर चलते वक्त मोबाइल पर बात करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि न जाने कब पीछे से हवा की तरह बाइक सवार बदमाश आएं और आपका मोबाइल लूटकर ले जाएं। यहीं नहीं पुलिस मोबाइल लूट की एफआईआर भी दर्ज नहीं करेगी। बरेली में पिछले करीब एक महीने से मोबाइल लुटेरों का गैंग ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहा है। इस गैंग ने सबसे ज्यादा वारदातें कोतवाली एरिया में की हैं। पिछले ख्ब् घंटे में भी कोतवाली और कैंट एरिया में दो मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम दिया गया लेकिन किसी में एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

 

केस 1

सेल्स मैनेजर की पत्‌नी का मोबाइल छीना

कैंट थाना अंतर्गत भरतौल में बाइक सवार बदमाशों ने टेलीकाम कंपनी के सेल्स मैनेजर की पत्‌नी का मोबाइल लूटने की कोशिश की। जगदीश नगर निवासी आशुतोष बिष्ट मेरठ में जॉब करते हैं। मंडे को उनकी पत्‌नी रेशमा बिष्ट भरतौल स्थित विश्व भारती पब्लिक स्कूल में बेटी वैष्णवी को लेने गई थीं। वह मोबाइल पर पति से बात करते हुए चल रही थीं। इसी दौरान दो बाइक सवार बदमाश आए और मोबाइल छीनने लगे। शोर मचाने पर बदमाश मौके से फरार हो गए। बदमाशों से रश्मि काफी डर गई। जिसके बाद पति ने परिजनों को भेजकर उन्हें घर पहुंचाया।


केस 2

 

चौकी से चंद कदम की दूरी पर लूट

 

कोतवाली थाना अंतर्गत स्टेशन रोड पर संडे रात बाइक सवार बदमाशों ने सत्येंद्र मिश्रा का मोबाइल छीन लिया। सत्येंद्र मिश्रा, लखनऊ के रहने वाले हैं और बरेली में प्राइवेट जॉब करते हैं। वह रात में करीब साढ़े 9 बजे दुकान से दही लेने जा रहे थे कि तभी बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। शोर मचाने पर कुछ दूर पर मौजूद पुलिस ने पीछा किया तो बदमाश मोबाइल फेंककर भाग गए। सत्येंद्र ने यूपी क्00 को सूचना दी तो मौके पर पीआरवी पहुंची। हालांकि मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.


केस 3

 

फुटेज भी दी लेकिन लुटेरे नहीं पकड़े

सपा नेता डॉक्टर अनिल शर्मा का कर्मचारी अजीत सिंह यादव क्क् अक्टूबर को रामपुर गार्डन में मोबाइल पर बात करते हुए जा रहा था। इसी दौरान दो बाइक सवार बदमाशों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। जैसे ही अजीत मोड़ पर पहुंचा कि तभी बदमाशों ने झपट्टा मारा और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। अजीत ने पुलिस को सूचना दी और सीसीटीवी फुटेज भी कलेक्ट करके दी लेकिन बदमाशों को नहीं पकड़ा गया। मंडे को अजीत सिंह एसपी सिटी के पास पहुंचा। एसपी सिटी ने जल्द लुटेरों को पकड़ने का आश्वासन दिया है

केस 4

 

मुर्गा बनाकर छोड़ दिया माोबाइल चोर

जनकपुरी प्रेमनगर निवासी गुरमीत कौर, पसगंवा लखीमपुर खीरी में टीचर हैं। डेंगू होने के चलते उनका रामपुर गार्डन स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज हुआ था। वह यहां ख्क् अक्टूबर को थीं। क्7 अक्टूबर को उनके रूम से मोबाइल चोरी हो गया। उनके परिजनों ने कोतवाली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक संदिग्ध चोर पकड़कर महिला थाना पुलिस को दिया लेकिन यहां पर बिना एफआईआर दर्ज कर चोर को मुर्गा बनाकर छोड़ दिया। मंडे को गुरमीत सिंह ने कोतवाली में शिकायत की है।

 

मोबाइल लुटेरों का गैंग एक्टिव है। गैंग को पकड़ने के लिए टीमें लगी हुई हैं। सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं। जल्द ही गैंग पकड़ा जाएगा।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी

Crime News inextlive from Crime News Desk