- रिस्पांस चेक करने के साथ गड़बडि़यों पर डाली नजर

- सिटी मॉल में अचानक शुरू हुई पुलिस कार्रवाई फैली सनसनी

<- रिस्पांस चेक करने के साथ गड़बडि़यों पर डाली नजर

- सिटी मॉल में अचानक शुरू हुई पुलिस कार्रवाई फैली सनसनी

GORAKHPUR :GORAKHPUR : आतंकी हमले से निपटने के लिए पुलिस की तैयारी थर्सडे को परखी गई। अचानक ही फोर्स को सिटी मॉल में कॉल किया गया। बम होने की सूचना प्रसारित होते ही फोर्स सिटी मॉल की तरफ रवाना हो गई। भारी फोर्स के आवागमन को देखकर लोग सकते में आ गए। अगले ही पल जब लोगों को सच्चाई का पता लगा तो उन्होंने राहत की सांस ली।

सिटी मॉल में पुलिस ने परखी सुरक्षा

थर्सडे दोपहर करीब दो बजे अचानक भारी फोर्स सिटी मॉल की तरफ बढ़ी। पुलिस की गाडि़यों के साथ-साथ डॉग स्कवायड, बम डिस्पोजल दस्ता, बज्र वाहन सहित भारी भरकम फोर्स सिटी मॉल पहुंच गई। पुलिस को देखकर सिटी मॉल में मौजूद लोग चौंक गए। लोगों को लगा कि कोई विशेष बात हो गई। किसी अनहोनी की आशंका से लोगों ने अपने शुभचिंतकों को फोन करना शुरू कर दिया। पुलिस फोर्स ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। संदिग्ध वस्तुओं की जांच की। गेट से लेकर बाथरूम तक फोर्स ने जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अफसरों ने निर्देश देकर रिस्पांस देखा। कमियों को नोट करके उनको दूर करने के लिए कहा गया। एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज, एसपी सिटी सतेंद्र कुमार, सीओ कैंट एएसपी अजय पांडेय सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।

गोरखपुर पुलिस के पास ये संसाधन हैं मौजूद

नेपाल बार्डर के करीब होने से गोरखपुर काफी संवेदनशील माना जाता है। गोरखपुर के एसएसपी ने जहां जिले में अलर्ट किया है। वहीं जोन और रेंज लेवल पर भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। बार्डर के आसपास इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ाने, संदिग्धों की जांच पड़ताल का निर्देश डीआईजी डॉ। संजीव कुमार ने जारी किया है। जोन में आईजी सतीश माथुर ने अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

जिले में इतनी फोर्स

एसएसपी, एसपी, सीओ, एसओ, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल सहित कुल फोर्स ख्भ्00

बम स्कवायड, डॉग स्कवायड, वज्र वाहन, फायर बिग्रेड

पिस्टल, रायफल सहित दो हजार असलहे

रिजर्व पुलिस बल