-कमिश्नर ने अवस्थापना निधि से पास किया बजट

-सड़क, पेयजल, ट्रैफिक जैसी मूलभूत सुविधा संबंधी योजना को मिली प्रायॉरिटी

VARANASI

सड़क, पेयजल, स्मूद ट्रैफिक जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने ख्क् परियोजनाओं को परमीशन देने के साथ वीडीए के अवस्थापना निधि से 88ब्.7क् लाख रुपए के बजट को मंजूरी दे दी। साथ ही पूर्व में पास ख्फ्फ्.80 लाख की पांच परियोजनाओं के लिए जमीन न मिलने पर उन्हें कैंसिल कर दिया। भोजूबीर-सिंधोरा मार्ग को लालपुर आवासीय योजना होते हुए रिंग रोड तक फोर लेन बनाए जाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अभियंता को जल्द प्रपोजल तैयार करने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने कहा कि युद्धस्तर पर अभियान चलाकर इन योजनाओं को पूरा करें।

सुधरेगा ट्रैफिक सिस्टम

मंडलीय सभागार में शनिवार को कमिश्नर अवस्थापना निधि की बैठक कर रहे थे। उन्होंने एडीएम सिटी को स्मूद ट्रैफिक के लिए टूटी सड़कें, नालियों और वॉटर लॉगिंग के कारण खराब हो रही सड़कों को बनाये जाने के लिए जल्द प्रस्ताव तैयार करने को कहा। उन्होंने ऐसे तालाबों की लिस्ट बनाने का निर्देश दिया, जिसमें सीवरेज का पानी गिरता है। चार पार्को का सुंदरीकरण कराया जाएगा, इनके रख रखाव की जिम्मेदारी स्थानीय लोगों को दी जाएगी।

दूर होगी सीवर की समस्या

कमिश्नर ने लालपुर आवासीय योजना में ख्ख् मीटर सड़क किनारे नाली निर्माण, इंटरलॉकिंग, सीवर समस्या के समाधान, वॉटर सप्लाई के लिए ब्भ्ब्.म्0 लाख, अंबेडकर स्टेडियम में पेयजल व्यवस्था के लिए क्.7फ् लाख, रामनगर आवासीय योजना में सीवर, क्षतिग्रस्त पानी टंकी का पुनर्निर्माण, पहुंच मार्ग, स्ट्रीट लाइट के लिए म्ब्.80 लाख, पड़ाव चौराहे से मुगलसराय मार्ग पर न्यू जर्सी टाइप ख्क्भ्0 मीटर डिवाइडर के लिए 8म्.ब्8 लाख, मंडलीय अनुश्रवण कक्ष में सिविल व विद्युतीकरण कार्य के लिए क्9.फ्म् लाख, कमिश्नरी ऑडिटोरियम में क्ख्भ् केवीए के जेनसेट लगाने के लिए क्म्.ब्ब् लाख, ख्0 मल्टीस्टोरी क्रोम ब्रेंचेज के लिए क्.9भ् लाख, मीरापुर बसही गांधी चबूतरा के पास फ्8 मीटर नाली निर्माण के लिए क्.भ्8 लाख, रामनगर मुख्य सड़क तक रबर मोल्डिंग ख्00 मीटर टाइल्स लगाए जाने के लिए क्0.7क् लाख, लहुराबीर से कबीर मठ पसियाना गली तक फ्90 मीटर सड़क सुधार के लिए क्क्.8म् लाख, कचहरी कैंपस में क्भ् सीसीटीवी कैमरे के लिए फ्.77 लाख समेत अन्य योजनाओं पर खर्च होने वाले बजट को मंजूरी दी। बैठक में वीडीए सचिव एमपी सिंह, एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, पीडब्ल्यूडी समेत अन्य विभागों के ऑफिसर्स मौजूद रहे।