- अतिक्रमण की मॉनिटरिंग करने निकली टीम ने शास्त्री चौक से रुस्तमपुर ढाले तक तोड़ा अतिक्रमण

- 20 दुकानों का काटा चालान, वसूला 30 हजार रुपए जुर्माना

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : नाले को पार करके बनाई गई जिला सहकारी बैंक की चहारदीवारी को तोड़ने के लिए नगर निगम नोटिस देगा। थर्सडे को अतिक्रमण हटाते समय सहायक नगर आयुक्त स्वर्ण सिंह इसी तेवर में नजर आए। अतिक्रमण हटाने के बाद मॉनिटरिंग करने निकली टीम का काफिला दोपहर 1 बजे शास्त्री चौक से निकला जो शाम 5 बजे रुस्तमपुर ढाले पर समाप्त हुई। इस दौरान नगर निगम ने दर्जनों जगहों से अतिक्रमण हटाया और अतिक्रमण करके खड़ी की गई एक दर्जन से दीवारों को तोड़ा। नगर निगम ने अतिक्रमण करने वाले 15 लोगों का चालान काटा और 16,500 रुपए की वसूली की।

कई जगह हुई हल्की झड़प

अतिक्रमण हटाते समय नगर निगम की टीम को कई जगहों पर हल्के विरोध का सामना करना पड़ा। सेंट एंड्रयूज कॉलेज के सामने फल बेचने वालों की 20 से अधिक पेटियां जब्त कर ली गई। अतिक्रमण दस्ते को देख दुकानदार एक घर में दर्जनों ठेले खड़े कर भाग गए। घर को खुलवाने के लिए टीम का संघर्ष करना पड़ा। दाउदपुर में भी कई दुकानदारों ने अतिक्रमण टीम को देखने के बाद अपना सामान रोड से हटाना शुरू कर दिया। जिस पर नगर निगम की टीम ने जुर्माना लगा दिया। नहर कॉलोनी में ठेले-खोमचे वाले टीम को देखते ही गायब हो गए। रुस्तमपुर ढाला पर 10 से अधिक दुकानों से अतिक्रमण तोड़ने का काम किया गया।

मॉनिटरिंग में भी दिखा अतिक्रमण

एक सप्ताह पहले नगर निगम शास्त्री चौक से रुस्तमपुर ढाले तक अतिक्रमण हटा चुका है। इसी की मॉनिटरिंग के लिए थर्सडे को नगर निगम की टीम निकली थी, जिसमें उन्हें फिर अतिक्रमण मिला। सहायक नगर आयुक्त स्वर्ण सिंह ने बताया कि मॉनिटरिंग में कई जगह अतिक्रमण पाया गया जिसे हटाया गया। पहली बार में स्थाई निर्माण को तोड़ने के लिए कहा गया था, लेकिन दुकानदारों ने नहीं तोड़ा, इसलिए इस बार एक दर्जन दीवारों को तोड़ दिया गया।