k

कुंभ (Aquarius) Jan 21 - Feb 19

आज लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आज अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें।

k

कुंभ (Aquarius) Jan 21 - Feb 19

आपने सफलता, परिसंपत्ति, प्रशंसा के मामले में जिस भी चीज की कल्पना की है, वो सब आपको एकसाथ एक ही झटके में हासिल होगा। खासतौर पर वित्तीय स्थिति व धन से जुड़े मामले आपके मनमाफिक रहेंगे। इससे आप घर के लिए साज-सज्जा का सामान खरीद सकेंगे साथ ही नई संपत्ति का भी अधिग्रहण कर सकेंगे। घर या परिवार में किसी नए मेहमान के आगमन या नए सदस्य के जुडऩे से एक अलग ही प्रकार की बढ़ोतरी भी होगी। आप एकता, घनिष्ठता और सौहार्द के रूप में अप्रत्यक्ष संपत्ति भी अर्जित करेंगे। आपमें सबकुछ एकसाथ करने के लिए जरूरी हुनर और क्षमता मौजूद है। आप कई बार गलतफहमियों के चलते लोगों के बारे में गलत धारणा पाल लेते हैं। इससे जितना हो सके, बचने का प्रयास करें।

k

कुंभ (Aquarius) Jan 21 - Feb 19

यह समय मस्ती, उत्सव, पार्टियों, जश्न, खुशी, दोस्तों, प्रेमियों, दिल की बातों, परिवार में बढ़ोतरी, विवाह, काम और अपने लिए वक्त का है। महने के मध्य में रिसर्चर, सोशल एक्टिविस्ट, काउंसलर, शिक्षक और शिक्षा में रत अन्य लोग और लिखने के काम में लगे लोगों के लिए अच्छा समय होगा। पैसा, प्रेम, प्रशंसा और सराहना आपके कदम चूमेगी। साल की समाप्ति पर आप सही रास्ते पर आ जाएंगे और सफलता आपके हाथ में होगी। आपमें एक ही लगन होगी कि पैसा अर्जित किया जाए।

k

कुंभ (Aquarius) Jan 21 - Feb 19

कैसा रहेगा यह साल
आप अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का फायदा उठा लेंगे। शिक्षा, जानकारी, माता-पिता, सास-ससुर और रिश्तेदारों से मिलना ये सब मिलकर आपका स्तर, दिमाग और कामों की सिथति को सुधारते रहते हैं। यदि आप किसी अवस र के इंतजार में हैं तो आपको यह अवसर इस साल मिलेगा। अचल संपति, प्रचार, टीवी, एक्टिंग ब्रिकी अध्यापन तकनीक में अध्यापन में लगे लोगों के लिए समय समृद्धिशाली रहेगा।




कुंभ
पर्सनेलिटी: स्नेही और सर्वप्रिय
सकारात्मक गुण: सहज ज्ञानी, उदार
मंत्र : ऊं प्रां प्रीं प्रों- सा शनै: नम:

जनवरी
आपकी जिंदगी में मिली-जुली भावनाएं आ रही हैं। आपके जीवन में तन्हाई, हानि और आवेश के क्षण होंगे। खर्चे बढ़ेंगे क्योंकि आप प्रेम, सत्य और निराशा में अर्थ तलाशेंगे। महीने के मध्य में स्थिरता आ जाएगी। शिक्षा, उच्च शिक्षा, रिसर्च और मार्गदर्शन के क्षेत्रों में लगे लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा। भौतिक व भावनात्मक रूप से दोनों ही। आपके प्रयत्‍नों के सिर पर सफलता का सेहरा होगा। मासांत होते-होते आपमें अहंकार आएगा।

फरवरी
सृष्टि आपको रोमांस पर प्रेम और सुख की मुस्कुराहट भेजती है। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। गुप्त डील, सौदेबाजी और संपर्क हो सकते हैं। महीने के मध्य भाग में नई शुरुआत का आभास है। आप जोश, आवेश और लगन से भरपूर हैं। थोड़े शब्दों में आप तमतमा रहे हैं। आय और अनुलाभ में बढ़ोतरी होगी और जिंदगी शानदार और खूबसूरत लगने लगेगी। महीने के अंत में उत्सव मनाएंगे और विदेशी यात्रा पर जा सकते हैं।

मार्च
आपको दोस्तों और पड़ोसियों के साथ मिलना-जुलना और कुछ गपशप लगाना अच्छा लगेगा। आप मोर की तरह कामोन्मत हो उठेंगे और जीवन काफी नाटकीय रहेगा। आप समाज के गरीब लोगों से मिलेंगे। महीने के मध्य भाग में रिजुवनेट और रिजेनेरेट करना चाहेंगे। महीने का अंत आएगा तो आप आसक्तियों, शॉपिंग और मनोरंजन में लग जाएंगे। पैसा आपके हाथों से फिसलेगा।

अप्रेल
आपके पास निश्चित लक्ष्य और योजनाएं हैं और आप अपने हाथ में सब कुछ लेते हैं और काम को समाप्त करने की ओर जोर लगा देते हैं। आपके लिए नया प्रेम और दिल के कई अफेयर हैं। महीने के मध्य आप शॉपिंग करेंगे और तंत्र, मंत्र और यंत्र में विश्वास करने लगेंगे। आप अपने संबंधों को अलौकिक स्तर तक ले जाएंगे। महीने के अंत में आप असाधारण जोश से जीना और प्रेम करना चाहेंगे। आपमें स्पष्टता, दया और सहानुभूति आ जाएगी।

मई
यह समय व्यक्तिगत विकास के लिए बहुत अच्छा है। जो लोग राजनीति, मीडिया और मार्केटिंग में हैं, शानदार नतीजे लाएंगे। सरकार से इनाम मिलने की भी संभावना भी है। महीने का मध्य भाग आपमे ऊर्जा, जोश और उत्साह भर जाएगा। यह समय भविष्य के प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए बहुत अच्छा है। महीने के अंत में आप तो खुशियों से खेल रहे होंगे। नए प्रोजेक्ट आगे बढ़ाने का सही समय है। आपके व्यावसायिक संबंध लाभदायी होंगे।

जून
आपकी आशाएं और आदर्शवाद सामान्य से कहीं अधिक बढ़ जाएंगे और अनेक निराशाएं आपको घेर लेंगी। आप खतरे तो उठाएंगे और पारिवारिक परिस्थितियां बहुत पेचीदा होंगी। महीने के मध्य भाग में आप अपने कार्यक्षेत्र को फैलाने की ओर रुचि दिखाएंगे। आप अपनी योजनाओं को क्रमानुसार बनाएंगे। आपमें समानुभूति है, और आप सभी के लिए अपना पर्स खोल देते हैं। मासांत में आप अपने व्यक्तिव का मनमोहक पहलू दर्शाएंगे

जुलाई
आप बेचैन और बागी हो जाएंगे और स्वयं को अपने दोस्तों व प्रियजनों से अलग कर लेंगे। आपके साथी भी आपको समझ न पाएंगे। महीने के मध्य भाग में अधिक विशाल तस्वीर को देखेंगे और आप अपनी सभी डीलिंग्स का फैसला लेंगे और उन्हें पक्का कर लेंगे। काम के सिलसिले में यात्रा करनी होगी। मासांत होते-होते आप हर तरह की वेदना में होंगे। आश्चर्य-परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अगस्‍त
आप सोशल संबंधों को आसानी से अपना लेंगे और आपको ये अच्छे भी लगेंगे। आप अपने अहंकार को काबू में रखने की कोशिश करेंगे और बहस से दूर रहेंगे। रचनात्मक कामों में लगे हुए लोगों के लिए बहुत अच्छा समय है क्योंकि आपकी रचनात्मकता अपने उच्च स्तर पर है। महीने के मध्य में आप समझौते करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। अहंकार और आवेश अभी काबू में ही रहेंगे और आप जीवन की मुश्किलों को बिना किसी परेशानी के पार कर लेंगे।

सितम्‍बर
आपमें ऊर्जा का स्तर सर्वोच्च हो गया है जैसे कि फटने वाला हो और आप दूसरे लोगों से आसानी से क्रोधित और बेचैन हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन भी झगड़ों से बचा नहीं रहेगा। महीने के मध्य में आप सभी से मिलना-जुलना चाहेंगे। आपकी किस्मत बहुत अच्छी चल रही है क्योंकि जीवन आपकी देखभाल बिना कुछ खास लक्ष्य प्राप्त कर रहा है। मासांत में आप कुछ व्यक्तिपरक चिंता से भिड़ते हुए नजर आएंगे।

अक्‍तूबर
आप आशावादी, गर्मजोश और स्नेही हैं। खर्चे होंगे और बाहुल्य में लाभ, प्रेम, वासना और चाहत मिलेंगे। सौभाग्य आपके साथ यात्रा कर रहा है। महीने का मध्य भाग आपमें ऊर्जा का बाम्बार्डमेंट करेगा। आपमें आत्मविश्वास और अहंकार भर जाएगा। आपके व्यावसायिक स्तर में काफी विकास होगा यानि की आपकी तरक्की होगी। नए लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। मासांत के अंत में आप समय निकाल कर नए आयाम जीतेंगे।

नवम्‍बर
यह समय पहले से अधिक मुक्त और जोश वाला होगा। पर अनेक रुकावटों और चुनौतयों का सामना करना पड़ सकता है। सेाहत संबंधी परेशानियां और पैसे संबंधित मुद्दे निपटाने हांगे। महीने के मध्य में पहले से अधिक स्थिरता आएगी। आपका फोकस काम और परिवार पर होगा। महीने के अंत में नए-नए आभास होंगे। आपको संपूर्ण आपको नवनिर्माण की जरूरत होगी और आपकी जीवन शैली पूरी तरह बदल जाएगी। जीवन में नए पड़ाव पर आगे जाएंगे।

दिसम्‍बर
यह समय मस्ती, उत्सव, पार्टियों, जश्न, खुशी, दोस्तों, प्रेमियों, दिल की बातों, परिवार में बढ़ोतरी, विवाह, काम और अपने लिए वक्त का है। महने के मध्य में रिसर्चर, सोशल एक्टिविस्ट, काउंसलर, शिक्षक और शिक्षा में रत अन्य लोग और लिखने के काम में लगे लोगों के लिए अच्छा समय होगा। पैसा, प्रेम, प्रशंसा और सराहना आपके कदम चूमेगी। साल की समाप्ति पर आप सही रास्ते पर आ जाएंगे और सफलता आपके हाथ में होगी। आपमें एक ही लगन होगी कि पैसा अर्जित किया जाए।

Famous Personalities

  • सुभाष घई सुभाष घई (24 January)
  • बॉबी देवोल बॉबी देवोल (27 January)
  • विक्रम भट्ट विक्रम भट्ट (27 January)
  • प्रीति जिंटा प्रीति जिंटा (31 January)
  • अमृता अरोड़ा अमृता अरोड़ा (31 January)
  • जैकी श्रॉफ जैकी श्रॉफ (1 February)

Spirit of life

See More