-एमजीएम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में बढ़ेंगी सुविधाएं

-डॉक्टर्स की बहाली के साथ-साथ पुराने मेडिकल उपकरणों को किया जाएगा चेंज

JAMSHEDPUR : एमजीएम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की सुविधाओं में जल्द ही सुधार की आस जगी है। सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही है। गुरुवार को रांची में आयोजित बैठक में हेल्थ सेक्रेटरी ने इसे तेजी से अमलीजामा पहनाने का निर्देश दिया है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। एएन मिश्रा ने कहा कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के अनुरूप कॉलेज को तैयार करने के लिए सभी कड़े कदम उठाए जाएंगे, ताकि स्टूडेंट्स को बेहतर प्रशिक्षण मिले और मरीजों का बेहतर ट्रीटमेंट हो सके।

डॉक्टर्स की बहाली होगी

कॉलेज और हॉस्पिटल में जल्द ही डॉक्टर्स की बहाली होगी। वहीं, पुराने डॉक्टर्स का प्रमोशन होगा। इसके लिए सूची तैयार कर विभाग को सौंपी गयी है। वहीं हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर में वर्षो से पुराने पड़े हुए मशीन और उपकरण को चेंज किया जाएगा। इसके स्थान पर आधुनिक उपकरण लगाने का निर्देश दिया गया है। कॉलेज में करीब क्भ्0 चिकित्सक हैं, वहीं हॉस्पिटल में करीब ब्ख् है।

खरीदी जाएंगी दवाइयां

सदर हॉस्पिटल में अब सभी तरह की दवाएं उपलब्ध होंगी। ईस्ट सिंहभूम की सिविल सर्जन डॉ। विभा शरण ने कहा कि तय हुआ है कि ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं लोगों तक पहुंचाई जाएं। इस बीच आने वाली समस्याओं का निदान जल्दी ही निकाला जाएगा। डॉ। विभा शरण ने कहा कि दवा के संदर्भ में क्रय समिति की एक बैठक आयोजित की गई थी। इसमें दवाइयां खरीदने की बात हुई है।