--गौतम कोल वर्कर्स कंपनी के दफ्तर में आयकर विभाग ने जड़ा ताला

---सर्वे करने गई थी टीम, नहीं थे ओनर्स, अब तीन अक्टूबर को सर्वे

RANCHI(28 Sep): ओरमांझी स्थित गौतम कोल वर्कर्स कंपनी के ऑफिस में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को ताला जड़ दिया। आईटी विभाग की टीम क्0 करोड़ से अधिक टैक्स चोरी की आशंका को लेकर सर्वे करने आई थी, लेकिन कंपनी के ओनर्स के नहीं होने के कारण सर्वे के काम को रोक दिया गया। अब तीन अक्टूबर को सर्वे होगा। कंपनी पर खुद के उपयोग के लिए सीसीएल से कोयला लेने और उसकी ट्रेडिंग करने का आरोप है। दो साल से कंपनी बंद होने के बावजूद करीब ब्0 से भ्0 करोड़ के कोयले की हेराफेरी की। ट्रेडिंग की, जिसका टीसीएस भी नहीं काटा। करोड़ों की कर चोरी की आशंका के मद्देनजर आयकर विभाग ने ओरमांझी स्थित कंपनी के दफ्तर में ताला लगा दिया है।

वैष्णो देवी मंदिर गए हैं ओनर्स

कंपनी के दोनों संचालक (सगे भाई) मनेंद्र कुमार सिंह व आदित्य कुमार सिंह फिलहाल रांची से बाहर हैं। आयकर विभाग से बातचीत में दोनों ने खुद को वैष्णो देवी मंदिर जाने की बात बताई है। उनके आने के बाद आयकर विभाग फिर सर्वे करेगी।

टीम ने सीए का लिया बयान

निर्धारित अवधि में कंपनी के मालिक आयकर विभाग के सामने हाजिर नहीं होंगे तो उनके खाते को फ्रीज करवाने से लेकर कड़ी कार्रवाई की भी तैयारी है। आयकर के अधिकारियों ने कंपनी के चार्टर्ड एकाउंटेंट बीके ईश्वर का भी बयान ले लिया है। अब कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ करना बाकी है।

बॉक्स।

पिता को कंपनी से बेदखल कर दिया है

सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि ओरमांझी में गौतम कोल वर्कर्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक मिथिलेश कुमार सिंह हैं, लेकिन उन्हें उनके दोनों बेटे मनेंद्र कुमार सिंह व आदित्य कुमार सिंह ने कंपनी से बेदखल कर दिया है। यह मैनुफैक्च¨रग कंपनी है।