ALLAHABAD: मासूम के साथ महिला की लाश मिली तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. मामला सोरांव के कल्यानशाह का पुरा गांव का है. रविवार की सुबह जब गांव की महिलाएं गेहूं काटने खेत में गई तो दोनों का शव देख शोर मचाया. इसके बाद वहां भीड़ लग गई. इस बीच गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे एसएसपी आकाश कुलहरि ने पूछताछ शुरू की तो महिला के पति ने पड़ोसी युवक पर हत्या का शक जताया. इसके बाद पुलिस ने संबंधित युवक को हिरासत में ले लिया. खबर लिखे जाने तक थाने में उससे पूछताछ होती रही. वहीं लोगों में दबी

ससुराल से निकली और गायब

मऊआइमा थाना क्षेत्र के मरखामऊ गांव निवासी सुभाष पटेल की पत्नी शीला शनिवार शाम को छोटे बेटे हिमांशु के साथ नवाबगंज के चफरी गांव स्थित मायके जाने के लिए निकली. जब वह देर रात तक मायके नहीं पहुंची तो खोजबीन शुरू हुई, लेकिन कोई पता नहीं चला.

खेत में पड़ा था दोनों का शव

इस बीच रविवार भोर में प्रतापगढ़ रोड स्थित कल्यानशाह का पुरा गांव के जवाहरलाल यादव के गेहूं खेत में एक महिला व बच्चे का शव दिखा. दोनों की गला घोंटकर हत्या की गई थी. अचानक महिला को एक युवक ने पहचानने का दावा किया और जानकारी महिला के पति सुभाष को दी. सूचना के कुछ देर बाद पहुंचे सुभाष पटेल ने युवती की शिनाख्त पत्नी शीला देवी व बेटे की हिमांशु के रूप में की. पुलिस ने शव का पंचनामा भर पीएम के लिए भेज दिया. सुभाष पटेल ने पड़ोसी हवलदार यादव पुत्र स्व. ननकूराम को नामजद करते हुए तहरीर दी. पुलिस आरोपी हवलदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

दुराचार की आशंका

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों की मानें तो हत्या के पूर्व युवती के साथ दुराचार हुआ था. कुछ ऐसी ही आशंका जांच के लिए पहुंची फारेंसिक टीम ने भी जाहिर की. ग्रामीणों का कहना है कि आबादी से कुछ दूर होने के चलते रात आठ बजे के बाद सन्नाटा हो जाता था. ऐसे में महिला के साथ दुराचार के बाद उसकी और बेटे की हत्या कर दी गई. घटना स्थल के आस पास मौजूद लोगों के बीच यह भी चर्चा थी कि देर रात खेत से टॉर्च की रोशनी आ रही थी.

सुभाष से की थी कोर्ट मैरिज

पुलिस की पूछताछ में यह भी पता चला है कि सुभाष और शीला एक दूसरे से प्यार करते थे. इसके चलते दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी. सुभाष की मां चफरी गांव की है, जिसे गांव की गददी मिली है. जबकि पिता मरखामऊ गांव का था. गांव में गद्दी मिलने के चलते सभी चफरी में रहने लगे. चफरी की शीला की नजरें दस वर्ष पूर्व सुभाष से चार हुई तो उसने सभी की बातों को दरकिनार कर शीला से कोर्ट मैरिज कर ली थी. शीला को साथ लेकर सुभाष अपने पिता के गांव मरखामऊ आकर रहने लगा था.

जिंदगी में फिर लौट आया था हवलदार

शादी के कई साल बाद पड़ोसी हवलदार की आंखे शीला से लड़ीं तो दोनों में प्यार हो गया. इसके बाद करीब डेढ़ साल पहले शीला अपने तीन बच्चों को छोड़कर हवलदार के साथ फरार हो गई. बाद में पुलिस के दबाव में हवलदार उसे लेकर गांव लौट आया. गांव में बैठी पंचायत के बाद हवलदार ने सुभाष को बीस हजार रुपए बतौर समझौता दिया था. इसके बाद हवलदार कमाने चला गया. इधर डेढ़ महीने से वह फिर गांव में रह रहा था.

फोन से करती थी चोरी-छिपे बात

पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि शीला दिखाती नहीं थी. लेकिन उसके पास एक मोबाइल था. इससे वह चोरी-छिपे प्रेमी से बात करती थी. बताया गया है कि शनिवार को भी वह फोन पर किसी से बात करने के बाद अचानक मायके जाने की बात कह निकली थी. घर से निकलने के बाद हरिसेनगंज चौराहे पर वह पसियापुर जाने वाले रास्ते के बारे में पूछ रही थी. इसके अलावा जिस गांव में शीला का शव मिला है वहां इस बात की चर्चा थी कि मृतका के पति सुभाष का पत्नी से बर्ताव अच्छा नहीं था. पुलिस इस बात को भी क्रॉस चेक कर रही है.

वर्जन

प्रथम दृष्टया आशनाई का मामला सामने आया है. इसी एंगल पर जांच की जा रही है. पति के आरोप पर गांव के ही एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए उठाया गया है. उसके शरीर पर नाखून के निशान भी मिले हैं.

सुनील कुमार सिंह, एसपी गंगापार

नहीं रुक रहा हत्याओं का सिलसिला

19 मार्च

करेली में बुजुर्ग युनुस, बेटी सलमा व एना मर्निया की गला रेत कर हत्या. इस मामले में पुलिस ने हत्यारोपी दामाद सौरभ चौरसिया उर्फ उस्मान को गिरफ्तार करते हुए घटना का खुलासा किया.

19 मार्च

नवाबगंज के पसियापुर गांव में दो सगे भाई सुनील व अनिल की लाठी डंडे से पीट-पीट कर कर दी गई. पुलिस ने हत्या में शामिल मामा तीरथ लाल को पकड़ लिया.

19 मार्च

करछना के भुड़ा गांव निवासी उपेन्द्र की बालू विवाद में लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या के मामले में मुख्य आरोपी अनूप शर्मा को गिरफ्तार करते हुए हत्या का खुलासा कर दिया है.

20 मार्च

धूमनगंज में पप्पू नामक युवक की गला दबा कर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी चाचा को दबोच लिया था.

30 मार्च

दारागंज में बख्शी बांध पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर दो युवकों की हत्या कर लाश को जला दिया गया. इस मामले में अभी तक पुलिस को हत्यारों को कोई सुराग नहीं मिला है.

Crime News inextlive from Crime News Desk