आगरा। नवरात्रों में जहां लोग बेटियों देवी रूप में पूजते हैं वहीं एक अधेड़ ने अपनी मां के साथ बैंक से लौट रही छात्रा के साथ बोदला-बिचपुरी रोड पर छेड़छाड़ कर दी। अधेड़ की इस हरकत पर उसकी मां ने करारा जबाब दिया। सड़क सरेआम आरोपी को चप्पलों से धुन डाला आस-पास के लोग भी पहुंच गए थे। लोग भी एकजुट हो गए। लोगों ने भी उसे सबक सिखा दिया। लोगों ने आरोपी को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। आरोपी ने पहले एक दुकान में कर्मचारी को मार कर लूटपाट भी की थी।

बैंक से लौट रही थी मां बेटी

थाना जगदीशपुरा सेक्टर चार निवासी 18 वर्षीय हेमा (काल्पनिक नाम) इण्टर की छात्रा है। वह अपनी मां के साथ दोपहर में बैंक से रुपये निकाल कर घर लौट रही थी। मां बेटी पैदल थी। उसी दौरान सड़क पर एक इनोवा कार खड़ी थी। कार के अंदर से एक अधेड़ उम्र आदमी ने बेटी का हाथ पकड़ कर छेड़छाड़ कर दी। इस पर मां ने विरोध किया।

कार में खींचने का किया प्रयास

बेटी के साथ इस हरकत पर मां ने विरोध किया तो आरोपी ने मां के साथ भी खींचतान कर दी। अधेड़ अपने साथी के साथ कार में था। दोनों नशे में चूर थे। उस दौरान भरे बाजार में यह घटना हो रही थी। आरोप है कि मां-बेटी को जबरन कार में डालने का प्रयास किया। कार में सरकार का झण्डा लगा हुआ था।

मां ने रौद्र रूप धारण किया

जब बेटी को खींचा गया तो मां की सहन शक्ति जबाव दे गई। मां ने आरोपी को सड़क पर खींच लिया और चप्पल हाथ में ले ली। सड़क सरेआम हुई बेटी के साथ इस हरकत का मां ने करारा जवाब दिया। आरोपी को सड़क पर चप्पलों से जमकर धुन डाला। यह देख आस पास के लोग पहुंच गए। इसके बाद लोगों ने मोर्चा संभाल लिया। लोगों ने उसे सबक सिखा दिया। मामला उल्टा पड़ता देख उसका साथी मौके से भाग निकला।

पुलिस के सुपुर्द किया

लोगों ने उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पीडि़त मां बेटी ने तहरीर दी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम प्रेम शंकर निवासी नगला अजीता बताया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी से उसका परिवार भी दुखी है। सीओ लोहामंडी सलमान ताज पाटिल के मुताबिक इस सम्बंध में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी की और भी शिकायत हैं। सभी शिकायतों को एकत्र कर कार्रवाई की जाएगी। फरार आरोपी की तलाश कराई जा रही है।

पहले की लूटपाट

आरोपी ने पहले वहीं पर सुनील तोमर की गद्दे की दुकान में लूटपाट की थी। वहां पर मौजूद कर्मचारी के साथ मारपीट कर वहां से दो गद्दे लूट लिए। आरोपी के पकड़े जाने की जानकारी होने पर दुकान स्वामी थाने पहुंच गए थे। पुलिस ने कार कब्जे में लेकर गद्दे बरामद कर लिए हैं। आरोपी उम्र 58 वर्ष बताई गई हैं।