-फरीदपुर की रहने वाली है किशोरी, पेरेंट्स ने किच्छा में बेचा था

-जीआरपी ने पकड़कर चाइल्ड लाइन के हवाले किया

<-फरीदपुर की रहने वाली है किशोरी, पेरेंट्स ने किच्छा में बेचा था

-जीआरपी ने पकड़कर चाइल्ड लाइन के हवाले किया

BAREILLY

BAREILLY:<:

जहां एक तरफ सरकार बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ के प्रति लोगों को अवेयर करने में ही लाखों रुपए खर्च कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ लोग बेटी को बोझ समझने की सोच से ही नहीं उबर पा रहे हैं। पैसों की तंगहाली पर एक मां ने अपनी मासूम बेटी का भ्0 हजार रुपए में सौदा कर दिया। कलियुगी मां ने बंधुआ मजदूरी करने के लिए छह माह पहले बेटी को किच्छा के एक सर्विसमैन के घर पर भेज दिया। जहां पर उससे घर पर काम कराया जाता था और मामूली गलती पर मारपीट भी की जाती थी। मौका मिलते ही थर्सडे को वहां से भागकर किशोरी किसी तरह बरेली शहर में जीआरपी स्टेशन पहुंची, तो पूरा मामला उजागर हुआ।

पिता है इलेक्ट्रिशियन

जंक्शन पहुंची किशोरी को जीआरपी ने चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। चाइल्ड लाइन के काउंसलर ने किशोरी से पूछताछ की तो वह काफी घबराई हुई थी। वह कुछ बोलने से डर रही थी, काफी देर समझाने के बाद किशोरी ने बताया कि वह फरीदपुर के पास नरसना गांव की रहने वाली है। उसके मामा फरीदपुर में पढेरे रोड पर रहते हैं। उसने बताया कि वह चार भाई बहनों में सबसे छोटी है। पिता इन्वर्टर और जेनरेटर की शॉप पर काम करते है।

एक हफ्ते की मजदूरी 70 रुपए

किशोरी ने बताया कि उसकी मां ने किच्छा में अजनबी के घर छोड़ते समय कहा था कि कुछ दिन बाद उसके पिता ले जाएंगे। किशोरी का आरोप है कि इसके बाद उसके पिता उससे मिलने के लिए दो बार गए, लेकिन मां एक बार भी नहीं गई। जब वह पिता से कहती थी कि उसे घर जाना है तो वह भी कह देते कि अगली बार आएंगे तो घर लेकर चलेंगे। किशोरी को काम करने के बाद 70 रुपए एक हफ्ते में खर्च के लिए मिलते थे। जैसे ही उसे रुपए महिला ने दिए वह वहां से मौका पाकर भाग निकली, और शहर जंक्शन पहुंच गई।

महिला करती थी मारपीट

किशोरी का आरोप है कि जिस महिला के घर पर उसे काम के लिए छोड़ा गया वहां पर उसके दो बच्चे विक्रम (क्भ्) और गुडि़या (क्ख्) थी। महिला का पति बाहर जॉब करता था। इस दौरान किशोरी से कोई गलती हो जाने पर या फिर काम में देरी होने पर उसके साथ महिला बहुत मारपीट करती थी। किशोरी ने बताया कि एक बार उसने रोते हुए कहा कि वह मां-बाप के पास जाना चाहती है, तो महिला ने कहा कि तेरे मां-बाप ने तुझे यहां भ्0 हजार लेकर काम के लिए भेजा है।