आई फॉलोअप

-सुराग की तलाश में जाएगी रांची पुलिस

-6 माह पहले भुरकुंडा में चली थी गोली, यूपी का रहने वाला था मुन्ना

-शनिवार को सतरंजी बाजार में हुई थी मुन्ना की गोली मारकर हत्या

RANCHI(26 June) : तुपुदाना ओपी क्षेत्र के सतरंजी बाजार में शनिवार की शाम मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव मुन्ना कुमार उर्फ सोनू की गोली मारकर हत्या मामले की जांच के लिए एसआईटी रामगढ़ के भुरकुंडा तथा मुन्ना के घर यूपी भी जाएगी। पुलिस को आशंका है कि मुन्ना हत्याकांड के तार इन्हीं दोनों जगहों से जुड़े हैं। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर एसआईटी मोबाइल कॉल डिटेल्स निकालने के बाद इन स्थानों के लिए मूव करेगी। गौरतलब हो कि मुन्ना मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के विशुनपुर थाना क्षेत्र के बभनौअली का निवासी था और वर्तमान में रांची के बरियातू थाना क्षेत्र के जोड़ा तालाब रोड स्थित मयाविल्ला अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर क्/बी में रहता था। मुन्ना की पत्‍‌नी निशा साहनी के बयान पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एक साजिश के तहत हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

शादी से नाराज था भाई, ऑनर किलिंग तो नहीं

निशा के अनुसार उसके पति बायोकोन कंपनी में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एमआर) थे। उसने पांच मार्च ख्0क्7 को रामगढ़ मंदिर में प्रेम विवाह किया था। इसके छह माह पूर्व भी मुन्ना पर भुरकुंडा में गोली चली थी, जिसमें वे बच गए थे। निशा के मुताबिक, उसकी शादी को लेकर मुन्ना के भाई को एतराज था। वे विवाह के खिलाफ थे। क्या मुन्ना कुमार की हत्या की वजह उसका भाई है। पर सवाल यह उठता है कि आखिर मुन्ना का भाई अपने ही भाई की हत्या क्यों कराएगा। दूसरी बात यह छनकर सामने आ रही है कि मुन्ना पर पूर्व में भी भुरकुंडा में गोली चली थी। आखिर गोली चलने की रिपोर्ट भुरकुंडा थाने में दर्ज हुई थी या नहीं। सवाल यह उठता है कि आखिर मुन्ना पर गोली चलने के पीछे का राज क्या है? पुलिस इस बिंदु पर निशा साहनी के पूर्व में प्रेम प्रसंग को भी जोड़ कर देख रही है। साथ ही साथ इस मामले को ओनर किलिंग और दोनों परिवारों की इज्जत को भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

पत्नी का बयान भी शक के घेरे में

पुलिस मुन्ना कुमार उर्फ सोनू हत्याकांड में उसकी पत्‍‌नी निशा साहनी के बयान को भी संदेह की दृष्टि से देख रही है। साथ ही साथ यह भी छानबीन कर रही है कि आखिर मुन्ना बरियातू से सतरंजी बाजार से ही सब्जी खरीदने के लिए क्यों गया था? वह खुद गया था या किसी ने उसे वहां बुलाया था या पत्‍‌नी ही जबरन उसे वहां ले गई थी।