अब जिला अस्पताल में भी होगी एमआरआई जांच

By: Inextlive | Publish Date: Sat 06-Jan-2018 07:00:58
A- A+
अब जिला अस्पताल में भी होगी एमआरआई जांच

- शासन से पास हुआ प्रस्ताव

- मरीजों को मिलेगी सस्ती एमआरआई जांच

आगरा। जिला अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए बड़ी राहत की खबर है। अब एसएन मेडिकल कॉलेज की तरह जिला अस्पताल में भी सस्ती एमआरआई हो सकेगी। अस्पताल प्रशासन द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को शासन की ओर से मंजूरी मिल गई है। मरीजों के लिए यह सुविधा जल्द ही अस्पताल में होगी.

शासन ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

अस्पताल प्रशासन ने कुछ समय पहले शासन को एमआरआई मशीन के लिए प्रस्ताव भेजा था। शासन द्वारा प्रदेश के कुछ जिला अस्पतालों में एमआरआई मशीन लगाने को लेकर लिस्ट बनाई गई है, जिसमें आगरा का भी नाम है। अस्पताल में एमआरआई मशीन लगने से मरीजों का बड़ी राहत मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक मशीन को पीपीपी मोड पर भी चलाया जा सकता है। ऐसे में मरीजों को बाजार मूल्य से कम कीमत में जांच की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। इस समय बाहर पांच से सात हजार रुपए में एमआरआई की जांच होती है।

एसएन से डायवर्ट होंगे मरीज

जिला अस्पताल में एमआरआई की जांच शुरू होने से एसएन मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए आने वाले मरीजों की संख्या डायवर्ट होगी। इस समय एसएन में प्रतिदिन करीब 10 से 15 मरीज एमआरआई के लिए आते हैं, लेकिन जांच में समय अधिक लगने के कारण हमेशा वेटिंग रहती है। जिला अस्पताल में जांच की सुविधा शुरू होने से एसएन आने वाले मरीज यहां आएंगे। एसएन में एमआरआई की जांच दो हजार तक होती है। जिला अस्पताल में इस जांच की कीमत अभी तय नहीं की गई है.

inextlive from Agra News Desk