-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला पैसेंजर के साथ हुआ वाकया

दर्द से चीख रही महिला के इलाज के लिए मुगलसराय स्टेशन पर 25 मिनट तक रुकी रही ट्रेन

MUGHALSARAI:(5 Sept, JNN)

रेलवे की धड़कन कही जाने वाली वीवीआईपी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस में भी जर्नी करना घातक साबित हो रहा है। सियालदह नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में सियालदह से कानपुर तक की जर्नी कर रही एक महिला पैसेंजर के कान में काकरोच घुस गया। जिसके चलते मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस को ख्भ् मिनट तक रोकना पड़ा।

नहीं निकाल पाये डॉक्टर्स

क्ख्फ्क्फ् अप सियालदह नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के बी-ब् में ब्क् नंबर बर्थ पर सियालदह से कानपुर तक की सफर कर रही किरन गुप्ता (ब्म्) के कान में काकरोच घुस गया। अचानक घुसे काकरोच से किरन दर्द के मारे चीखने चिल्लाने लगी। अकेले सफर कर रही किरन ने इसकी इंफॉरमेशन टीटीई को दी। टीटीई ने इस घटना की इंफॉरमेशन मुगलसराय कंट्रोल रूम को दी। शुक्रवार की रात लगभग एक बजे मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही कंट्रोल रूम की इंफॉरमेशन पर पहुंचे लोको हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने किरन का चेकअप किया। हालांकि काकरोच को तब पर भी कान से नहीं निकाला जा सका।

कानपुर तक रहा कान में

डॉक्टर्स का कहना था कि बिना ऑपरेशन के कान से काकरोच निकालना असंभव है। इसलिए लेडी पैसेंजर को हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ेगा। हालांकि अकेले होने का हवाला देते हुए किरन अपने होम टाउन कानपुर में आपरेशन कराने पर राजी हुई। इस दरम्यान लगभग ख्भ् मिनट तक ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर छह पर खड़ी रही।

पेस्ट कंट्रोल का दावा हवा हवाई

मुस्कान के साथ सेवा का दावा करने वाली भारतीय रेल में अब यात्री दहशत के बीच जर्नी करने को विवश हैं। ट्रेन में चोर उचक्कों के अलावा यात्रियों को अब काकरोच का भी डर सताने लगा है। रेलवे की ओर से पेस्ट कंट्रोल के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किये जाते हैं फिर भी ट्रेन्स के कोचेज में सांप, बिच्छू, काकरोज, चूहे निकल रहे हैं। राजधानी एक्सप्रेस जैसी वीआईपी ट्रेन में काकरोच निकलने की घटना के बाद अब यह सवाल भी उठ रहा है कि कॉमन ट्रेन्स की क्या कंडीशन होगी?