-जीआईसी में होने वाली मंडलीय रैली में सपा सुप्रीमो, शिवपाल सिंह यादव व अन्य बड़े नेता रहेंगे मौजूद

-बरेली में दो साल बाद पहुंच रहे हैं मुलायम सिंह यादव, रैली के लिए फोर्स के कड़े इंतजाम

BAREILLY: 7 दिसंबर को गवर्नमेंट इंटर कॉलेज में होने वाली सपा की मंडलीय रैली में आज सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव चुनावी बिगुल फूंकेंगे। मुलायम सिंह यादव बरेली में ठीक दो साल बाद आ रहे हैं। इससे पहले वह इस्लामियां ग्राउंड में हुई देश बचाओ और देश बनाओ रैली में शामिल हुए थे। उस वक्त सीएम अखिलेश यादव भी पहुंचे थे। रैली को लेकर लोकल लीडर्स व वर्कर्स में काफी जोश दिख रहा है। विधानसभा चुनाव को लेकर मुलायम सिंह यादव बरेली से पहले गाजीपुर में रैली कर चुके हैं। रैली में नोटबंदी अहम मुद्दा हो सकता है। इसके अलावा सपा सुप्रीमो रैली में आगामी चुनावों की रूपरेखा भी तैयार करेंगे। दूसरी और रैली को लेकर पुलिस ने भी पूरी तैयारियां कर ली है। पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

5 लाख की भीड़ पहुंचने का दावा

रैली में नेताओं का पहुंचना ट्यूजडे से ही शुरू हो गया। प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, मंत्री रियाज अहमद, सांसद धर्मेद्र यादव ने ट्यूजडे ही पहुंचकर स्थानीय नेताओं से रैली की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। सपा के नेताओं का दावा है कि रैली में 5 लाख की भीड़ आएगी, लेकिन ग्राउंड छोटा होने और करीब 50 हजार कुर्सियों के इंतजाम से इतनी भीड़ की उम्मीद कम ही लग रही है। रैली से पहले पूरे ग्राउंड को होर्डिग से पाट दिया गया है। सबसे आगे शिवपाल और मुलायम सिंह यादव के ही पोस्टर दिख रहे हैं और सीएम अखिलेश यादव कम ही नजर आ रहे हैं।

धर्मेद्र के पहुंचते दिखने लगे अिखलेशवादी

सपा की रैली में सीएम के न आने के चलते अखिलेशवादी गायब दिख रहे थे। ट्यूजडे शाम को बदायूं के सांसद और सीएम के चचेरे भाई धर्मेद्र यादव के पहुंचने पर रैली स्थल पर अखिलेशवादी भी नजर आने लगे। धर्मेद्र यादव ने रैली स्थल का जायजा लिया। वह सर्किट हाउस में शिवपाल सिंह यादव से भी मिलने के लिए पहुंचे।

लोकल नेताओं की फाइट पर भी नजर

सपा में लोकल लेबल पर काफी झगड़ा चल रहा है। सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव और संदेश कनौजिया का विवाद काफी चर्चा में रहा है। रैली में भी देखना होगा कि किसे ज्यादा तवज्जो मिलती है।

रैली के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम

मंडलीय रैली के लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। ट्यूजडे को आईजी, डीआईजी, एसएसपी, व अन्य पुलिस अधिकारियों ने रैली स्थल पर पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की। रैली स्थल में सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। रैली में आने वाले सभी लोगों की एंट्री प्वाइंट पर सघन चेकिंग की जाएगी। इसके अलावा बड़ा बाईपास और मिनी बाईपास पर हैवी व्हीकल का रूट डायवर्जन किया गया है। जीआईसी के आसपास छोटे वाहनों का भी रूट डायवर्ट रहेगा।

फोर्स का इंतजाम

4-एएसपी, 16-सीओ, 46-थाना प्रभारी, 201-एसआई, 19-एलएसआई, 82-एचसीपी व एचसी, 819-कांस्टेबल, 69-लेडी कांस्टेबल,

प्रचंड बहुमत से बनेगी सरकार-शिवपाल सिंह यादव

बरेली पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया आगामी 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा प्रचंड बहुमत से आएगी। उन्होंने पीएम और मायावती पर जमकर हमला बोलते हुए कहा पीएम ने नोट बंदी का मुद्दा दे दिया है। बीजेपी को चुनाव के वक्त ही राम याद आते हैं। सपा सभी से बहुत आगे निकल गई है। मायावती पर कोई विश्वास नहीं करता है और मुसलमान सब सपा के साथ है। उन्होंने कहा कि पीएम ने सिर्फ दो-तीन उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी का फैसला लिया है। नोटबंदी की वजह से किसान, जवान, नौजवान और व्यापारी सब परेशान हैं। शिवपाल आगामी चुनाव में अखिलेश के चेहरे को लेकर बोले कि नो कमेंट, कमजोर प्रत्याशी का टिकट कटेगा, जीतने वाले और टिकने वाले को टिकट दिया जाएगा। बरेली में किसका टिकट कटेगा यह समय आने पर पता चल जाएगा। टिकट पर अंतिम फैसला नेता जी का होगा। रैली में शामिल होने पहुंचे सपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अच्छेलाल सोनी ने कहा कि बीजेपी की चालाकी जनता जान चुकी है।