डीएम ने दिया मुंडेरा मंडी में प्रत्येक दिन फॉगिंग कराने का निर्देश

स्ट्रांग रूम का निरीक्षण, एंबुलेंस और चिकित्सा टीम रहेगी मुस्तैद

ALLAHABAD: 11 मार्च को होने वाली मतगणना के पहले डीएम संजय कुमार ने गुरुवार को मुंडेरा मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मंडी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हर घंटे में चेक की जाए। स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रूम में लगातार मुस्तैदी बरती जाए और कैमरे पर संदिग्ध गतिविधियां मिलते ही कार्रवाई की जाए।

मच्छरों से बचाव के करें उपाय

डीएम ने गुरुवार को एनआईसी कंट्रोल रूम, मीडिया गैलरी और प्रेक्षकगणों के लिए बन रहे पंडाल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने उप जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र कुमार राय को प्रत्येक दिन स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जायजा लेने का निर्देश दिया। उन्होंने स्ट्रांग रूप की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के जवानों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु सीएमओ को निर्देश दिया।

पानी छिड़काव व फॉगिंग का निर्देश

नवीन मंडी स्थल में धूल उड़ने और गंदगी होने पर उन्होंने नगर आयुक्त को सफाई कराने और पानी के छिड़काव का निर्देश दिया। उन्होंने प्रत्येक शाम मंडी स्थल में फॉगिंग का निर्देश भी दिया। मतगणना के दिन अग्निशमन गाड़ी पर्याप्त संख्या में रखवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना से निपटने के सभी खास उपकरण मौके पर उपलब्ध रहने चाहिए। मतगणना वाले दिन सीएमओ को मेडिकल सहित चिकित्सा टीम लगाने के निर्देश भी डीएम ने दिए हैं।