नगर निगम के पेंशनर्स को मिलेगा फुल पेमेंट

By: Inextlive | Publish Date: Thu 07-Dec-2017 04:00:55
A- A+
नगर निगम के पेंशनर्स को मिलेगा फुल पेमेंट

1000 से अधिक रिटायर्ड कर्मचारियों को होगा फायदा, गवर्नमेंट ने 5ोजा 10 करोड़ रुपया

ALLAHABAD: नगर निगम के रिटायर्ड कर्मचारियों व पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज है। अब उन्हें वर्षो से बकाया चल रहे पेंशन और ग्रेच्युटी के लिए नगर निगम के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। 1योंकि नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन की मांग पर गवर्नमेंट ने दस करोड़ रुपये 5ोज दिए हैं। इसे केवल रिटायरमेंट ड्यूज में 2ात्म किया जाएगा.

1500 अधिक हुए हैं रिटायर

पिछले दो दशक में इलाहाबाद नगर निगम से 1500 से अधिक कर्मचारी रिटायर हुए हैं। इनमें से सैकड़ो रिटायर कर्मचारियों के ग्रेच्युटी और पेंशन का 5ाुगतान नहीं हो सका है। इसे लेकर कई रिटायर्ड कर्मचारी हाईकोर्ट की शरण में जा चुके हैं। नगर निगम पर कंटे6प्ट 5ाी कर चुके हैं। रिटायर्ड कर्मचारियों की मांग पर नगर आयु1त हरिकेश चौरसिया ने शासन को लेटर 5ोज कर रिटायरमेंट ड्यूज को 2ात्म करने की मांग की थी.

24 चाहिए था, आया 10 करोड़

अब तक के रिटायरमेंट ड्यूज को 2ात्म करने के लिए नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन को करीब 24 करोड़ रुपये की जरूरत है। लेकिन गवर्नमेंट ने दस करोड़ रुपया ही 5ोजा है। इसे सबसे पुराने रिटायर्ड कर्मचारियों के ड्यूज को 2ात्म करने में यूज किया जाएगा। दस करोड़ की धनराशि से करीब एक हजार रिटायर्ड कर्मचारियों के पेंशन, ग्रेच्युटी का 5ाुगतान हो जाएगा।

रिटायर्ड कर्मचारियों की मांग को पूरा करने के लिए ही पिछले महीने नगर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन का 5ाुगतान नहीं किया गया था। गवर्नमेंट से कहा गया था कि जब तक रिटायरमेंट ड्यूज नहीं देंगे, तब तक वेतन नहीं दिया जाएगा। गवर्नमेंट ने दस करोड़ रुपये 5ोजा है। करीब 22 से 24 करोड़ की जरूरत है। स5ाी के एकाउंट नंबर के साथ लिस्ट बनाई गई है। आरटीजीएस किया जा रहा है.

हरिकेश चौरसिया

नगर आयु1त, नगर निगम इलाहाबाद

inextlive from Allahabad News Desk