- डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम दुरुस्त करने को जोन वाइस होगी बैठक

BAREILLY: कड़े एक्शन लिए जाने के बाद भी जो डोर टू डोर मुहिम चल नहंी पा रही, उसे बैठकों के जरिए कामयाब बनाने की कोशिश शुरू हो रही है। जोन वाइस बैठक बुलाकर वार्डो से मुहिम में आ रही कमियों को दूर करने की कवायद होनी है। मेयर डॉ। आईएस तोमर ने सभी एजेंसियों की जोन वाइस बैठक बुलाने का फैसला किया है। वहीं जोन के तहत शामिल वार्डो के पार्षदों व सफाई इंस्पेक्टर्स को भी बैठक में शामिल कर डोर टू डोर कूड़ा उठाने व डिस्पोजल की समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

पार्षद परखेंगे अटेंडेंस

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम में मिल रही नाकामी और पार्षदों के खुले विरोध के बाद नगर निगम बैकफुट पर है। बंद होने की कगार पर पहुंच गए अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में नई जान फूंकने को निगम नए सुझावों के जरिए सुधार करने पर कदम उठा रहा। भाजपा पार्षद नेता विकास शर्मा ने मुहिम को कामयाब बनाने को निगम सफाईकर्मियों की अटेंडेंस के साथ ही एजेंसी के सफाईकर्मियों की भी उपस्थिति जांचने का सुझाव दिया। जिस पर मेयर ने हामी भरते हुए वार्ड पार्षदों के ही अटेंडेंस रिपोर्ट को वेरिफाई करने के निर्देश दिए हैं।

----------------------------

मुहिम में सड़क का कूड़ा बैन

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम में पैसों की बर्बादी और अव्यवस्था के आरोप तेज होते जा रहे हैं। ऐसे में घर-घर कूड़ा न उठने और सड़कों पर कचरा फैले होने की शिकायतों पर नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने निजी एजेंसियों के पर कतरने की तैयारी कर दी है। नगर आयुक्त ने मुहिम के तहत सड़क पर खुले में पड़े कूड़े को भी उठाए जाने की शर्त खत्म करने का मन बना लिया है। इससे एजेंसी घर-घर कूड़ा न उठा कर सड़क पर पड़ा कचरा ही कलेक्ट कर अपनी मनमानी न कर सकेगी। सड़क पर फैला कूड़ा निगम के सफाईकर्मी पुरानी व्यवस्था के तहत ही उठाएंगे। वहीं नगर आयुक्त ने घर-घर कूड़ा कलेक्शन पर ही जोर दिए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

----------------------