PATNA: पटना नगर निगम की लापरवाही से सफाई का काम ठप पड़ा हुआ है। सफाई में लगी गाडि़यां पेट्रोल, डीजल के अभाव में कूड़े का उठाव नहीं कर पा रही है। स्थिति यह है कि शुक्रवार को सिटी अंचल के सभी 20 वार्डो में कूड़े का उठाव नहीं किया गया। जिससे सभी वार्डो में कूड़े और गंदगी का ढेर लग गया।

सूत्रों ने बताया कि अनुमंडल कार्यालय के समीप स्थित पेट्रोल पंप का भुगतान लंबित होने की वजह से सुबह में ईंधन लेने पहुंचे वाहन चालकों को लौटना पड़ा। चालकों ने ट्रैक्टर को लाकर अंचल कार्यालय परिसर में खड़ा कर दिया। मोहल्ले की सफाई नहीं होने की शिकायतें स्थानीय वार्ड पार्षदों तक नागरिक करते रहे।

34 गाडि़यों से उठता है कूड़ा

निगम के सिटी अंचल क्षेत्र के वार्डों की सफाई के लिए 34 ट्रैक्टर को हर दिन लगाया जाता है। निगम के सात ट्रैक्टर को छोड़ कर सभी भाड़े का है। टीपर, लोडर, मिनी रोबोट तथा ट्रैक्टरों के लिए हर दिन लगभग एक हजार लीटर डीजल व पेट्रोल की खरीद होती है। वाहन चालकों ने बताया कि पेट्रोल पम्प से यह कह कर सुबह में लौटा दिया गया कि जब तक लंबित भुगतान नहीं मिलेगा ईंधन नहीं दिया जाएगा। सिटी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि पेट्रोल पंप को पिछले सप्ताह 45 लाख रुपए का भुगतान किया गया है। बकाया बिल राशि का भुगतान प्रक्रिया में है।