-सपा सुप्रीमो से मिलने लखनऊ पहुंचे थे निगम सफाई कर्मी

-मुलाकात का नहीं मिला समय, शासन ने दिखाया सख्त रुख

Meerut: प्रदेश सरकार की ओर से सफाई कर्मचारियों के निलंबन को लेकर आए शासनादेश पर पुनर्विचार की मांग को लेकर लखनऊ पहुंचे निगम सफाई कर्मी गुरुवार को खाली हाथ घर लौट आए। सपा सुप्रीमो से मुलाकात न होने पर विशेष सचिव को समस्या से अवगत करा कर लौटे कर्मचारियों ने शासन से राहत की उम्मीद जताई है।

नेता जी से नहीं हुई मुलाकात

नगर निगम सफाई कर्मियों की हड़ताल के बाद प्रदेश सरकार ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए उनके निलंबन को लेकर एक शासनादेश जारी किया था। शासनादेश आने के बाद नगर निगम ने बड़ी तदाद में सफाई संविदा सफाई कर्मियों को हटाने की तैयारी शुरू कर दी थी, वहीं शासन के कड़े रुख से सकते में आए सफाई कर्मचारियों ने लखनऊ जाकर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलकर अपनी समस्या बताने की योजना बनाई थी। इसके चलते बुधवार को सफाई कर्मचारी नेताओं कैलाश चंदौला और राजू धवन के नेतृत्व में कर्मचारी का एक गुट लखनऊ पहुंच गया, लेकिन काम में व्यस्तता के चलते नेता जी से मुलाकात संभव न हो सकी। इस पर सफाई कर्मचारियों ने नेता जी के सचिव से मिलकर अपनी समस्याएं रखी और शासनादेश पर पुनर्विचार करने की मांग की। सफाई कर्मचारियों के प्रार्थनापत्र को अग्रसारित करने की बात कहते हुए सचिव ने शासनादेश पर पुनर्विचार की संभावनाओं पर प्रश्न चिह्न लगा दिया। इसके बाद सफाई कर्मचारी गुरुवार को वापस लौट आए।

अपनी समस्याओं से शासन को अवगत करा दिया गया है। शासन का रुख सफाई कर्मचारियों के प्रति सकारात्मक रहा। शासन से राहत की पूरी उम्मीद है।

-कैलाश चंदौला, महामंत्री सफाई मजदूर संघ नगर निगम