- बाबू ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी पर बर्थ सर्टिफिकेट पर साइन करने को बनाया दबाव

-विरोध करने पर बाबू ने हड़काया, दी भविष्य में देख लेने की धमकी

Meerut: नगर निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने एक बाबू से जान का खतरा जताते हुए नगर आयुक्त को पत्र लिख न्याय की गुहार लगाई है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी का आरोप है कि आरोपी बाबू ने एक बर्थ सर्टिफिकेट को उनके सामने पटकते हुए उस पर जबरन साइन करने का दबाव बनाया, जबकि साइन न करने पर देख लेने की धमकी दे डाली।

नगर निगम में बाबुओं की दबंगई

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। प्रेम सिंह ने बताया कि सोमवार करीब एक बजे जब वह अपने कार्यालय में जेडएसओ व सफाई निरीक्षकों की बैठक ले रहे थे, तभी बाबू नवल सिंह राघव वहां पहुंचा और उनके सामने बर्थ सर्टिफिकेट रखते मुझ पर साइन करने का दबाव बनाया। आरोप है कि जब डॉ। प्रेम सिंह ने साइन करने से मना किया तो बाबू ने गाली-गलौज करते हुए भविष्य में भुगत लेने की धमकी दे डाली। इस पर डॉ। प्रेम सिंह ने नगर आयुक्त एसके दुबे को पत्र लिखकर आरोपी बाबू पर कार्रवाई करने की मांग की है।

एक और बाबू की दबंगई

नगर निगम में बाबुओं की दबंगई का मामला कोई नया नहीं है। दफ्तर में घाघ हो चुके बाबुओं की दादा गिरी का आलम इस कदर है कि अफसर पर उन पर हाथ डालने से कतराते हैं। अन्य मामला राशिकरण की फर्जीवाड़े से जुड़ा है। दो माह पूर्व पेंशनर बाबू द्वारा राशिकरण में फर्जी तरीके से किए गए भुगतान का मामला सामने आया था। मामले का संज्ञान लेते हुए नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। प्रेम सिंह ने संबंधित बाबू से फाइल तलब कर मामले में जांच बैठा दी थी।

बाबू द्वारा मुझ पर जबरन साइन करने का दबाव बनाया गया। मैनें साइन करने से मना किया तो उसने मेरे साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। नगर आयुक्त को उक्त मामले से अवगत करा दिया गया है।

डॉ। प्रेम सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम

नगर स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बाबू की अभद्रता का मामला संज्ञान में लाया गया है। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राशिकरण संबंधित मामले में जवाब मांगा जाएगा।

एसके दुबे, नगर आयुक्त