-सफाई कर्मियों से नहीं मिले यूपी के कबीना मंत्री आजम खां

-कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर मांग पूरी करने की बात कही

-कमिश्नर ने नहीं दिया संतोषजनक जवाब, हड़ताल जारी

Meerut: सफाई कर्मियों द्वारा बुलाई की बिरादरी के लोगों की पंचायत में कर्मचारी नेताओं ने घोषणा की थी कि नगर विकास मंत्री आजम खां से मिलकर अपनी समस्याएं बताएंगे, लेकिन कर्मचारियों को उस समय बड़ा झटका लगा, जब कबीना मंत्री उनसे बिना मिले ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इसकी जानकारी पर कर्मचारियों ने आजम खां के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

महिलाओं ने किया हंगामा

दरअसल, नगर विकास मंत्री आजम खां जो विभाग के मंत्री भी हैं, से मिलने के लिए निगम सफाई कर्मियों ने पूरी तैयारी कर रखी थी। यहां तक कि सफाई कर्मी उनसे राहत की उम्मीद भी लगाए बैठे थे, लेकिन जैसे ही उनको आजम खां के निकल जाने की जानकारी मिली तो उनका आक्रोश फूट पड़ा। इस दौरान समाज की महिलाओं ने कमिश्नरी के मुख्य गेट को तोड़ने का प्रयास किया। महिलाओं का आक्रोश देख मौके पर मौजूद फोर्स ने सख्ती दिखाते हुए किसी तरह स्थिति को कंट्रोल किया। इस पर महिलाओं ने आजम खां के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

सफाई कर्मियों का आक्रोश देख एसीएम राम भरत तिवारी ने कमिश्नर से फोन पर बात कर स्थिति से अवगत कराया। इस पर कमिश्नर आलोक सिन्हा ने सफाई कर्मियों के एक प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए भीतर बुलाया। सफाई कर्मचारियों की ओर से कैलाश चंदौला, टीसी मनोठिया व राजू धवन आदि कर्मचारी नेता कमिश्नर से मिलने पहुंचे। उन्होंने कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी वेतन वृद्धि का मामला उठाया। कर्मचारियों की मांग पर कमिश्नर की उदासीन रवैये से आहत कर्मचारी नेताओं ने बाहर आकर समाज के लोगों को वस्तु स्थिति से अवगत कराया। कमिश्नर के नकारात्मक रूख को देख कर्मचारी नेताओं ने हड़ताल जारी रखने की घोषणा की।