- मुर्दा स्टैंड हटाने की मांग को लेकर HCPG कॉलेज के छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

- नगर आयुक्त व SP ट्रैफिक के खिलाफ छात्रों ने लगाये मुर्दाबाद के नारे

- कॉलेज के मेन गेट पर किया विरोध प्रदर्शन, प्रिसिंपल व टीचर्स ने भी किया सपोर्ट

VARANASI:

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के बाहर संचालित इल्लीगल मुर्दा वाहन स्टैंड हटाने की मुहिम छेडे़ छात्र नेताओं को कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ। सोहन लाल यादव सहित टीचर्स ने भी समर्थन दिया है। शनिवार को छात्रसंघ अध्यक्ष शंभू बेनवंशी व छात्र नेता अमित विश्वकर्मा के नेतृत्व में छात्रों ने मुर्दा स्टैंड हटवाने को लेकर कॉलेज के मेन गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक चले इस विरोध प्रदर्शन में नगर आयुक्त व एसपी ट्रैफिक के अगेन्स्ट मुर्दाबाद के नारे लगाए गये। जबकि छात्रों का तेवर भांपकर कुछ शव वाहन कॉलेज की तरफ नहीं खड़े हुए।

नहीं सुन रहे ऑफिसर्स

छात्रों ने ब्लेम लगाया कि मुर्दा स्टैंड हटाने की मांग को लेकर स्टूडेंट लीडर्स का एक प्रतिनिधिमंडल नगर आयुक्त उमाकांत त्रिपाठी व एसपी ट्रैफिक लाल बहादुर से मिलकर उन्हें ज्ञापन पहले ही सौंप चुका है। लेकिन दोनों जिम्मेदार ऑफिसर्स जनहित के इस मैटर में कोई खासी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। छात्रों ने एसपी ट्रैफिक पर इस मुद्दे पर छात्रों से अमर्यादित तरीके से पेश आने का ब्लेम लगाया।

डेली हो रही है साइकिल चोरी

विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने मेन गेट के बाहर आएदिन हो रही चोरियों के इश्यू को भी उठाया। उन्होंने मुर्दा स्टैंड को चोरियों की वजह बताया। स्टूडेंट लीडर्स के मुताबिक स्टूडेंट्स की साइकिलें डेली चोरी हो रही हैं जबकि गाडि़यों की टक्कर से आएदिन स्टूडेंट के व्हीकल्स भी डैमेज हो रहे हैं। विरोध प्रदर्शन में छात्र नेता बृजेश श्रीवास्तव, राहुल सिंह यादव, कृष्णा यादव, राजीत यादव, गौरव यादव, निशांत श्रीवास्तव, निसात अहमद, रवि पांडेय, रोहित चौहान आदि प्रेजेंट रहे।

मैं तो कॉलेज के मेन गेट से मुर्दा स्टैंड हटाने के लिए कई बार आला अधिकारियों को लेटर दे चुका हूं। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुर्दा स्टैंड हटाने के कैंपेन में छात्रों के साथ हूं।

डॉ। सोहन लाल यादव,

प्रिसिंपल, एचसीपीजी कॉलेज

छात्र हितों की लड़ाई लड़ी जा रही है। कॉलेज के बाहर मुर्दा स्टैंड के कारण छात्र-छात्राओं को बहुत प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है।

अमित विश्वकर्मा दादू,

छात्र नेता, एचसीपीजी कॉलेज

मुर्दा स्टैंड हटाने की मांग को लेकर हम लोग हस्ताक्षर अभियान भी सोमवार से शुरू करेंगे।

बृजेश श्रीवास्तव,

छात्र नेता, एचसीपीजी कॉलेज