-नम्रता की सीडीआर में आखिरी कॉल बहन को करने की पुष्टि

-ऑनलाइन डीवीआर तलाशने में पुलिस नाकाम

LUCKNOW : नम्रता पासवान चौधरी ने मौत से महज 25 मिनट पहले अपनी बहन से फोन पर बात की थी और खुद की जान पर खतरा जताया था। अपार्टमेंट में दाखिल होने और नम्रता की मौत के बीच पौने तीन घंटे के घटनाक्रम की गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस को यह जानकारी मृतका के मोबाइल फोन की सीडीआर से मिली है। वहीं, दीपरतन का मोबाइल फोन इस दौरान पूरी तरह शांत रहा। उधर, सीसीटीवी कैमरों के मेमोरी कार्ड से मिले धोखे के बाद ऑनलाइन डीवीआर की आस लगाए बैठी पुलिस को गुरुवार को मायूसी हाथ लगी।

बहन को बयां किया दर्द

सीओ हजरतगंज अवनीश कुमार मिश्र ने बताया कि नम्रता बीती 16 फरवरी की शाम 5.15 बजे ऑटो से अपार्टमेंट पहुंची थी। पर, फ्लैट की चाभी उसके पास नहीं थी। इसके बावजूद वह अपार्टमेंट में ही कहीं रही। रात 8.30 बजे नम्रता 14वीं मंजिल से रहस्यमय हालात में नीचे आ गिरी और उसकी मौत हो गई। हालांकि, उसकी मोबाइल कॉल डिटेल रिपोर्ट में रात 8.05 बजे उसकी बहन रितु से बात की पुष्टि हुई। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने रितु का बयान लिया। रितु ने अपने बयान में नम्रता से बातचीत की बात कुबूल करते हुए बताया कि रितु ने जब उसे कॉल किया तो वह बेहद डरी हुई थी। वह लगातार अपने पति दीपरतन और सास अनुराधा द्वारा दी जा रही प्रताड़ना की बात बता रही थी। रितु के मुताबिक, सबसे आखिरी में नम्रता ने उससे कहा कि दीपरतन और सास अनुराधा उसे मार डालेंगे। इतना कहने के बाद उसने कॉल डिसकनेक्ट कर दी। नम्रता से हुई बातचीत के बारे में रितु ने अपनी मां किरन को बताया। जिसके बाद किरन बेटे प्रतीक के साथ आनन-फानन धेनुमति अपार्टमेंट पहुंची लेकिन, उससे कुछ मिनट पहले ही नम्रता की मौत हो चुकी थी।

नहीं मिला ऑनलाइन डीवीआर

कोर्ट के आदेश पर बीती 21 फरवरी को पुलिस ने दीपरतन के अपार्टमेंट का ताला तोड़ा था। जहां तीन सीसीटीवी कैमरे मिले। यह सभी कैमरे इंटरनेट से कनेक्ट थे। पुलिस ने इन कैमरों से मेमोरी कार्ड भी बरामद किये। लेकिन, उसमें महज बीते दो दिन की रिकॉर्डिग थी। जिसके बाद पुलिस को उम्मीद थी कि दीपरतन ने कैमरे का ऑनलाइन डीवीआर कहीं न कहीं जरूर लगवाया होगा। पर, गुरुवार को कैमरा इंस्टॉल करने वाली कंपनी से पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला दीपरतन इन कैमरों के फीड सीधे अपने कंप्यूटर सिस्टम व मोबाइल फोन पर देखता था। कंपनी ने बताया कि उसने ऑनलाइन डीवीआर नहीं लगवाया था।