- लुटेरों के पास से मिली पुलिस की वर्दी और आई कार्ड

LUCKNOW : हत्या और लूट का डर बनाकर लोगों से जेवर ठगने वाले ईरानी गैंग के दो जालसाज गुडंबा पुलिस की गिरफ्त में आ गए। उनके पास से लाखों के जेवर और यूपी पुलिस का फर्जी आईकार्ड भी बरामद हुआ है। गुडंबा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने नानक लान के पास से इन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों फरुर्खाबाद निवासी सगे भाई हैं। पकड़े गए शातिर लुटेरों के साथी मौके से फरार हो गए।

फेमस है ईरानी गैंग

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए टप्पेबाज ईरानी गैंग के सदस्य हैं। फरुर्खाबाद में यह गैंग इसी नाम से फेमस है। वसीम और उसका ससुर यासीन इस गैंग को चलाते हैं। इस गैंग ने राजधानी के अलीगंज, गुडंबा और गाजीपुर आदि एरिया में टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम दिया है। वसीम और इमरान के पास से 2.68 लाख के जेवर बरामद हुए हैं। पकड़े गए वसीम अली और इमरान अली सगे भाई हैं। वहीं वसीम का ससुर मो। यासीन उर्फ सुलतान साथी मो। कबीर उर्फ कब्बू के साथ मौके से भाग निकला।

बाक्स

खुद को बताते थे अधिकारी

एएसपी ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार ने बताया कि वसीम और इमरान के पास से यूपी पुलिस का आईडी कार्ड और वर्दी बरामद हुई है। पूछताछ में वसीम ने बताया कि वह लोग वृद्ध और महिलाओं के साथ ही वारदात करते हैं। जेवर पहने वृद्ध और महिला के नजर आने पर यह लोग उसके पास जाकर खुद को पुलिस या सीबीआई का अधिकारी बताते और विश्वास में लेने के लिए आईकार्ड भी दिखाते थे।