-पत्नी को करता था प्रताडि़त

-जब ससुर ने बेटी की दूसरी शादी कर दी तो ससुर को लगाया ठिकाने

JAMSHEDPUR : एमजीएम थाना एरिया स्थित बालीगुमा के पास क्7 सितंबर को मिली बॉडी की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मृतक की हत्या के उसके दामाद ने ही अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कर दी थी। घटनास्थल से मिले एक आधार कार्ड के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो सारा मामला परत दर परत खुलता चला गया। इस मामले में पुलिस ने राजेश ठाकुर उर्फ राजू को अरेस्ट कर लिया है।

की हसबेंड की पहचान

बॉडी नेकेड होने की वजह से उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। एक लोकल न्यूज चैनल देखकर काशीडीह बगान एरिया निवासी महिला शिवानी चटर्जी पुलिस के पास पहुंची और बॉडी की शिनाख्त अपने पति प्रशांतो चटर्जी के रूप में की। पुलिस ने घटनास्थल से राजेश कुमार ठाकुर का आधार कार्ड रिकवर किया था। पुलिस ने राजेश ठाकुर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि साक्ष्य छुपाने की नीयत से बॉडी को नाले में फेंक दिया गया था।

बड़ी बेटी को हसबेंड करता था परेशान

जानकारी के मुताबिक प्रशांतो चटर्जी काशीडीह बगान एरिया में राजेश ठाकुर के भाई लखन ठाकुर के घर में किराएदार थे। वहीं, पास के होटल में काम करने वाले कारीगर से प्रशांतो की दोनों बेटियों ने शादी कर ली। प्रशांतो की बड़ी बेटी सुप्रिया का हसबेंड छोटू शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। इस कारण प्रशांतो अपनी बड़ी बेटी की झाड़ग्राम में दूसरी शादी कर दी थी। इस बात से छोटू नाराज था।

क्म् सितंबर की सुबह की थी हत्या की प्लानिंग

क्म् सितंबर की सुबह छोटू अपनी बाइक से राजेश की सैलून पर पहुंचा और ख्000 रुपए देकर बाइक भी वहीं छोड़ दी। छोटू ने राजेश को बताया कि वह आज प्रशांतो को खत्म कर देगा। क्म् सितंबर को ही प्रशांतो सुबह क्0 बजे राजेश की सैलून पर पहुंचा व कहा कि दूसरी जगह किराए पर घर लेना है और उसने पप्पू ठाकुर का पता पूछा। पप्पू मानगो में रहता है और राजेश का रिलेटिव भी है। इसके बाद राजेश ठाकुर छोटू की बाइक से प्रशांतो को लेकर पप्पू के घर पहुंचा। वहां उन्होंने शाम पांच बजे घर देखा।

राजेश ने पहुंचायी कुल्हाड़ी

प्रशांतो ड्राइवर था। इस दौरान उसके पास ट्रेलर मालिक का फोन आया और कहा कि आकर ट्रेलर ले जाओ। इसपर वह राजेश व पप्पू के साथ पीक-अप वैन से टीकर गया, लेकिन विश्वकर्मा पूजा होने के कारण ट्रेलर मालिक ने उस दिन ट्रेलर नहीं दिया। इसके बाद सभी वापस डिमना रोड स्थित पप्पू के घर गायत्री होम्स आ गए। यहां पप्पू अपने घर चला गया। इस बीच छोटू ने राजेश को फोन कर हत्या करने के लिए किसी हथियार की मांग की। इस पर राजेश टॉयलेट के बहाने पिक-अप वैन में रखी कुल्हाड़ी पूल पुल के पास छुपे छोटू को देकर वापस आ गया।

कपड़ा और मोबाइल नदी में फेंका

पप्पू ठाकुर के घर के अंदर जाने के बाद राजेश बाइक पर प्रशांतो को लेकर काशीडीह के लिए चला। इस बीच बालीगुमा पुल के पास पहुंचते ही वहां पहले से इंतजार कर रहे छोटू सिंह ने प्रशांतो के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया और मृतक को नेकेड करने के बाद नाले में फेंक दिया। इसके बाद मृतक के कपड़े व मोबाइल को स्वर्णरेखा नदी में फेंक दिया।

पुलिस ने अच्छा काम किया है। एमजीएम थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर का कार्य सराहनीय है। बेहतर टीम वर्क का ही परिणाम है कि हत्यारा पुलिस की पकड़ में आ गया। पुलिस अन्य की तलाश में छापेमारी कर रही है।

-शैलेंद्र कुमार सिन्हा, रूरल एसपी, ईस्ट सिंहभूम