-स्लाइड रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने बढ़ाई गैंगरेप व पॉक्सो एक्ट

-अफसर अपनी कुर्सी बचाने को दबाए रहे मामला, रिपोर्ट में खुला मामला

BAREILLY :

सेठी परिवार हत्याकांड के मामले में चौंकाने वाला सच सामने आया। डकैती डालने वाले बदमाशों ने लूटपाट और हत्या से पहले उनकी पत्नी और नाबालिग बेटी से गैंगरेप किया था। यह बात हत्याकांड के आठ महीने बाद मां-बेटी की स्लाइड की एफएसएल रिपोर्ट में साबित हुई। जबकि, हत्याकांड के वक्त तत्कालीन एसएसपी से लेकर आईजी तक के आला अधिकारी रेप की बात सिरे से इनकार करते रहे। अफसर अपनी कुर्सी बचाने के लिए गंभीर अपराध को भी सामान्य डकैती और हत्या का अपराध बताते रहे। स्लाइड की रिपोर्ट के आधार पर इज्जत नगर पुलिस ने अप्रैल में बड़ी खामोशी से केस में गैंगरेप, पॉक्सो एक्ट की धारा 6 बढ़ाई और कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी शामिल करा दीं।

अस्त-व्यस्त मिले थे कपड़े

इज्जतनगर के वीरसावरकर नगर निवासी प्रापर्टी डीलर नरेश सेठी के परिवार के घर में 28 सितंबर की आधी रात हथियार बंद छह बदमाशों ने धावा बोला था। बदमाशों ने उनके घर की अलमारी तोड़कर रुपए लूट लिए। विरोध करने पर नरेश 45 वर्ष, उनकी पत्नी शिखा 40 वर्ष, बेटा शुभ 15 वर्ष, बेटी आस्था 13 वर्ष का सिर कुचलकर हत्या कर दी थी। नरेश और उनकी पत्नी के शव एक कमरे में और बेटे व बेटी की लाश दूसरे कमरे में मिली थी। महिला व बेटी के कपड़े भी अस्त-व्यस्त थे।

मिले थे नाखूनों के निशान

हत्याकांड में पुलिस ने डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया था। मासूम के बदन पर पुरुषों के नाखून से नोंचने और काटने जैसे नीले रंग के निशान भी थे, जिसके बाद मां-बेटी की स्लाइड को परीक्षण के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया। मामला एफएसएल में आठ महीने तक लटका रहा। प्रयोगशाला ने सितंबर 2016 में भेजी गई स्लाइड की रिपोर्ट इस साल अप्रैल के अंत में भेजी। वहां से इज्जत नगर पुलिस को रिपोर्ट मिली, जिसमें महिला ही नहीं किशोरी से भी गैंगरेप की पुष्टि हुई।

दाखिल कर दी चार्जशीट

हत्याकांड के वक्त नरेश सेठी के भाई गली नवाबान, कुतुबखाना निवासी सुरेश सेठी ने इज्जत नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में पुलिस ने डकैती की धारा 394 और हत्या की 302 दर्ज की थी। पांच अक्टूबर 2016 को पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस ने फर्रखपुर निवासी ब्रजेश गुप्ता, सिकलापुर निवासी अनिल राजपूत, पढ़ेरा फार्म इस्माइलपुर निवासी शंकरलाल और प्रेम नगर में दिव्य प्रकाश प्रेस के पास रहने वाले विशाल अग्रवाल को गिरफ्तार किया। इनके पास से रुपए, गहने, पांच मोबाइल फोन बरामद हुए थे। दो अन्य लोगों के नाम भी सामने आए थे।