JAMSHEDPUR: कभी अखिलेश सिंह गिरोह के खास रहे फिर बाद में उपेन्द्र सिंह गुट के करीबी बने अमित राय को मंगलवार की शाम करीब 7.फ्0 अपराधियों ने सोनारी शिवगंगा अपार्टमेंट स्थित उसके आवास से कुछ ही दूरी पर गोली मारकर हत्या कर दी। गोली अमित के ललाट के बीचों बीच लगी है। घटना के बाद अमित को इलाज लिए के आनन-फानन में टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) ले जाया गया है, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। अमित पहले अखिलेश सिंह गिरोह का सदस्य रह चुका है। इसके बाद अखिलेश से विवाद होने पर उपेन्द्र सिंह गिरोह में काफी गहराई से जुड़ गया था। अमित राय के करीबियों ने आरोप लगाया कि अखिलेश सिंह के इशारे पर ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

ख्फ् सितंबर को भी मारी थी गोली

ख्फ् सितंबर की शाम को भी अमित राय को साकची स्वर्णरेखा फ्लैट के बाहर पान दुकान के समीप दो बाइक में सवार चार युवकों ने गोली मार दी थी। अमित उस वक्त अपनी कार में बैठा था। अमित के साथ एक लड़की भी बैठी थी। अमित को गोली लगने के बाद वह खुद कार चलाकर हॉस्पिटल पहुंचा था। उस वक्त अमित के सीने में गोली फंस गई थी।

लिया था अखिलेश का नाम

अमित ने अपने ऊपर हुए हमले में अखिलेश सिंह, कन्हैया सिंह, सुधीर दूबे व दो अन्य के खिलाफ धमकी देने व जान मारने की कोशिश करने का आरोप लगाकर साकची थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। अमित ने प्राथमिकी में लिखा था कि अखिलेश ने दो दिन पहले उसे जान से मारने की धमकी दी थी। अखिलेश ने ही जान मारने की नीयत से उसपर गोली चलवायी है।

फ्0 नवंबर को हुई थी उपेंद्र सिंह की हत्या

फ्0 नवंबर को जमशेदपुर कोर्ट कैंपस के बार एसोसिएशन बिल्डिंग में ताबाड़तोड़ फायरिंग कर अपराधियों ने ट्रांसपोर्टर उपेंद्र सिंह की हत्या कर दी। इस हत्याकांड को भी अखिलेश सिंह के सहयोगियों ने अंजाम दिया था।