कोतवाली में युवक की बेरहमी से हत्या

BAREILLY: खुशियों का त्यौहार दीपावली इनके लिए अशुभ साबित हुआ। घरों में खुशियों की जगह मातम के आंसू बहे। किसी ने बेटा तो किसी ने अपना भाई खो दिया। दीपावली के ख्ब् घंटे में एक शख्स की हत्या कर दी गई तो किसी ने खुद को मौत को गले लगा लिया।

युवक की बेरहमी से हत्या

कोतवाली अंतर्गत नॉर्थ ईस्ट रेलवे कॉलोनी में दीपावली के दिन ही एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्यारे ने युवक की पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे को ईट से कुचल दिया। दूसरे दिन परिजनों ने कपड़े, राखी और गले के धागे से उसकी पहचान की। परिजनों ने एक शख्स पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

कपड़े की शॉप पर करता था काम

ख्भ् वर्षीय रिंकू शिव मंदिर के पीछे चौपुला में रहता था। उसके पिता कृष्णलाल रिक्शाचालक हैं। रिंकू पंजाबी मार्केट में संदीप चावला की चावला सेंटर शॉप में काम करता था। वह वेडनसडे को रात में दुकान से वापस घर के लिए लौटा था लेकिन वह घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। संदीप चावला ने बताया कि रिंकू को दूसरे दिन शॉप पर आना था क्योंकि उसने अपने लिए कपड़े भी निकाले थे और उसकी मिठाई भी रखी हुई थी।

चेहरा कुचला शव मिला

थर्सडे सुबह पुलिस को सूचना मिली कि चौपुला के पास नॉर्थ ईस्ट रेलवे कॉलोनी में झाडि़यों में एक युवक की लाश पड़ी है। पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे युवक का चेहरा कुचला हुआ मिला। मौके पर खून से लथपथ ईट, एक जली हुई बीड़ी और माचिस पड़ी हुई थी। मौके पर एक चप्पल भी पड़ी हुई थी, जिसमें म्7 रुपये फंसे हुए थे। पुलिस ने पहचान ना होने पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

राखी के धागे से हुई पहचान

फ्राइडे को रिंकू के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और रिंकू की पहचान की। रिंकू के हाथ में राखी और गले में एक धागा बंधा हुआ था। परिजनों ने इन्हीं दो चीजों के साथ-साथ कपड़ों से रिंकू की पहचान की। रिंकू की पहचान कर पिता, दुकान मालिक व अन्य कोतवाली में पुलिस के पास पंचनामा भरवाने के लिए पहुंचे। इधर कुछ अन्य परिजनों ने रिंकू की लाश देखी तो उन्होंने पहचान करने से इंकार कर दिया। इसको लेकर काफी संशय हो गया। सूचना पर कोतवाली एसएचओ अनिल समानिया ने एक बार फिर से मौके पर मिले शव के फोटोग्राफ और पोस्टमार्टम हाउस पर शव दिखाए तब कंफर्म हुआ कि लाश रिंकू की है।

पिता ने लगाया हत्या का आरोप

रिंकू के पिता ने पड़ोस के ही बाबू पर हत्या का आरोप लगाया है। बाबू चाय-समोसे की दुकान चलाता है। पिता का आरोप है कि वेडनसडे को बाबू, रिंकू को घर से बुलाकर ले गया था। रिंकू का करीब एक साल पहले बाबू से झगड़ा हुआ था।

कैसे मनेगी भैय्या दूज

रिंकू की बहन बिमला का रो-रोकर बुरा हाल है। बिमला ने रक्षा बंधन पर रिंकू को जो राखी बांधी थी, उसी से ही रिंकू की पहचान हो सकी। रिंकू ने कई महीने बाद भी राखी नहीं उतारी थी जबकि बिमला ने उसे राखी उतारने के लिए भी कहा था। अब भैय्या दूज से पहले ही उसका भाई बिछड़ गया ।