स्लग: कोकर गढ़ाटोली शांतिनगर में रहते थे प्रदीप होरो, सदर थाना में 3 पर एफआईआर, एक हिरासत में

-जुआ खेलने के दौरान पहुंचे तीन बदमाश, रुपए व मोबाइल लूटा फिर मारी दो गोली

-घटनास्थल से तीन खोखे बरामद, मृतक का एक भाई रेलवे व दूसरा नेवी में है पोस्टेड

RANCHI(22 Oct): कोकर गढ़ाटोली शांति नगर में रहनेवाले रॉक गार्डेन के भूत बंगला में बतौर मैनेजर कार्यरत प्रदीप होरो (ब्0 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना शनिवार की देर रात लगभग क्ख्.फ्0 बजे की है। हत्या के पीछे की वजह जुआ का विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। इधर, मृतक के बड़े भाई विमल होरो ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस चश्मदीद कबीर को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं मुख्य आरोपी भोपट फरार है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, वह रविवार की रात घर से खाना खाने के बाद जुआ खेलने निकला था। घर के बाहर ही स्थानीेय युवकों के साथ जुआ खेल रहा था। इसी दौरान तीन बदमाश पहुंचे और उसकी जेब में रखे रुपए व मोबाइल लूट लिया। इसके बाद दो गोलियां मारकर फरार हो गए। एक गोली सीने में और दूसरी गोली हाथ में लगी है। प्रदीप की हत्या उसके घर से महज ख्0 मीटर की दूरी पर की गई है। घटना के बाद स्थानीय युवक बाइक पर बैठाकर रिम्स ले जा रहे थे। तभी रास्ते में पीसीआर-ख्ख् पहुंची और प्रदीप को लेकर रिम्स पहुंची, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार, मृतक का एक भाई रेलवे में अधिकारी है और दूसरा नेवी में कार्यरत है।

क्या कहा चश्मदीद ने

घटना के चश्मदीद कबीर ने पुलिस को बताया कि जुआ खेलने के दौरान तीन युवक वहां हथियार लहराते हुए पहुंचे और प्रदीप को गोली मार दी। इसके बाद हथियार लहराते हुए वहां से भाग निकले। तीनों युवकों की उम्र ख्ख् से ख्भ् वर्ष के बीच थी। वह किसी को नहीं जानता। पुलिस ने चश्मदीद को संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लिया है। इधर, पुलिस ने घटनास्थल से तीन खोखे बरामद किए हैं।

एक दिन पहले जुआ विवाद में मारपीट

मृतक के बड़े भाई विमल होरो ने पुलिस को बताया कि घटना से एक दिन पहले शुक्रवार की रात जुआ खेलने को लेकर विवाद हुआ था। विवाद के बाद मारपीट हुई थी। पत्थर भी चले थे। मारपीट में भोपट, सलामत और कबीर शामिल थे। इसी विवाद को लेकर बड़े भाई ने तीनों के खिलाफ सदर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना के बाद से भोपट फरार है। पुलिस भोपट की भूमिका पर संदेह जताकर उसकी तलाश कर रही है।

बॉक्स

बहन की सगाई के दूसरे ही दिन भाई की हत्या

मृतक की छोटी बहन की शुक्रवार को सगाई हुई थी। व‌र्द्धवान कंपाउंड में उसकी शादी होनेवाली है। लेकिन, सगाई के दूसरे ही दिन भाई की हत्या से बहन का बुरा हाल है। परिजनों की स्थिति भी खराब है। मोहल्ले में दहशत का माहौल है।

बॉक्स।

मोहल्ले में खुलेआम हो रहा जुआ, पुलिस की कार्रवाई नहीं

स्थानीय लोगों के मुताबिक, गढ़ाटोली इलाके में खुलेआम जुए का खेल चल रहा है। वहां अपराधियों का जमावड़ा लग रहता है। लोग नशे की हालत में जुआ खेलते हैं और आपस में मारपीट करते हैं। पुलिस को इसकी सूचना देने के बाद पुलिस कार्रवाई नहीं करती थी। इसी का खामियाजा हुआ कि मोहल्ले में एक की हत्या हो गई।

वर्जन

घटना की छानबीन की जा रही है। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-विकास चंद्र श्रीवास्तव, डीएसपी, सदर।