- दोस्त समेत पति को कराया गया नामजद

-पांच वर्षीय बेटे ने खोला मां की हत्या का राज

Meerut: एक व्यक्ति ने दोस्त के साथ मिलकर पत्‍‌नी की फावड़े से गर्दन काट डाली और शव को घर पर छोड़कर फरार हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा. महिला के परिजनों ने पति समेत दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

ऐसे हुई वारदात

जवाहर नगर निवासी सोनिया उम्र 25 वर्ष की शादी पिछले छह साल पहले जमालपुर हापुड़ के कारपेंटर ऋषिपाल के साथ हुई थी. उनके एक पांच साल का बेटा भी है. सोनिया की मां लक्ष्मी ने बताया कि सोनिया और ऋषिपाल कई माह से विवाद चल रहा था. उसने 20 दिन पहले गोकुलपुर में सहीराम के मकान किराए पर लिया था. सोमवार सुबह 10 बजे मकान मालिक सहीराम ऋषिपाल के कमरे में पहुंचा तो सोनिया का खून से लथपथ शव उसके कमरे में पड़ा हुआ था. पास में उसका पांच वर्षीय बेटा शिवम सो रहा था.

बेटे ने खोला राज

पुलिस को पांच वर्षीय शिवम ने बताया कि उसके पिता ऋषिपाल ने उसकी मम्मी सोनिया के सिर पर ठंडा मारा था. पुलिस को कमरे से खून से सना हुआ फावड़ा भी बरामद कर लिया, जिसे उसकी गर्दन काटी गई है.

बिखरा मिला सामान

सोनिया जिस घर में रहती थी उसमें दो कमरे थे. पहले कमरे में सोनिया की लाश पड़ी हुई थी, दूसरे कमरे में सारा सामान बिखरा हुआ था. सोनिया की मां लक्ष्मी का कहना है कि ऋषिपाल कमरे में रखे सोनिया के जेवर भी ले गया है. पुलिस को कमरे से काफी आपत्ति जनक सामान भी मिला है. जिससे पुलिस ने सील कर दिया है.

हत्या का मुकदमा

सोनिया की मां लक्ष्मी ने अपने दामाद ऋषिपाल व उसके दोस्त प्रवीन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. लक्ष्मी का कहना है कि प्रवीन का उनके घर काफी आना जाना था. दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है.

पुलिस की जांच

एसपी सिटी मान सिंह का कहना है कि अभी जांच चल रही है. हत्या के कारणों का पता नहीं लगा है. लेकिन कमरे में काफी सबूत मिले है कि हत्या के वक्त प्रवीन घर में मौजूद था. पुलिस का कहना है कि संबंधों के बारे में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही खुलासा हो पाएगा. घरेलू कलह को लेकर भी पुलिस की छानबीन चल रही है.

मोहल्ले में सनसनी

सोनिया की हत्या से मौहल्ले में सनसनी मच गई. आसपास के लोगों ने कहा कि हत्या बहुत की क्रूरता के साथ की गई है.

------

सोनिया की हत्या में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश भेज दी गई है. शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

-मान सिंह चौहान एसपी सिटी

हत्या से पहले किया शराब का सेवन पुलिस को कमरे से शराब की बोतल व ग्लास भी मिले है. पुलिस का कहना है कि हत्या से पहले शराब पी गई है.

घर की चाहरदीवारी में दफन हो गई चीखें

मनोज बेदी

मेरठ : टीपी नगर थाने से आठ किलोमीटर दूर रोहटा रोड स्थित गोकुलपुर भी पाश कालोनी में गिनी जाती है. यहां पर लगभग सभी मकानों में लोग रहते है. लेकिन कालोनी में एक व्यक्ति पत्‍‌नी का मर्डर करके चला गया तो आसपास लोगों को पता भी नहीं चला. कालोनी में चौकीदार भी नहीं है.

दफन हो गई चीखें

जिस अवस्था में सोनिया का शव पड़ा हुआ था. उससे देखने के बाद यह लग रहा था कि हत्या से पहले सोनिया से अपनी जिदंगी बचाने के लिए काफी संघर्ष किया था. और वह बचाव के लिए चिल्लाई होगी. उसके चीखने की आवाज पड़ोसी के मकान में नहीं पहुंच पाई या पड़ोसी ने उनका साथ नहीं दिया. यह जांच का विषय है.

भरोसे का कत्ल

अगर सोनिया के पड़ोसी उसका साथ देते तो शायद सोनिया की जान बच सकती थी. जिस मकान में सोनिया किराए पर रह रही थी, उसके बराबर में कई मकान हैं, जिसमें तमाम लोग परिवार के साथ रहते हैं. सोनिया के मकान थोड़ा दूर एक दरोगा का भी घर है. लेकिन किसी ने भी सोनिया की चीखों पर गौर नहीं किया.

शव के साथ सोया शिवम

पुलिस के अनुसार सोनिया की हत्या सोमवार की रात 9 या 10 बजे के करीब हुई है. हत्या करके आरोपी फरार हो गया. शव से लिपट कर उसका बेटा पूरी रात उसके साथ सोता रहा. जब मकान मालिक सहीराम आया तो उसने उसके शव के पास से शिवम को उठाया. इसके बाद उसके मर्डर की सूचना पुलिस को दी.

12 घंटे पड़ा रहा शव

सोनिया का शव 12 घंटे तक लावारिस हालत में पड़ा रहा. आसपास के लोगों ने कई घंटे बीतने के बाद भी पुलिस को हत्या की सूचना नहीं दी, जिससे एक बार फिर पड़ोसियों पर भरोसा टूट गया.

--------

आए दिन रिश्तों का खून

8 नवंबर 2017 : हुमायू नगर में एक अधेड़ साबिर ने अपनी पत्‍‌नी शबनम की गला दबाकर हत्या कर दी. उसकी बेटी शीबा ने अपने पिता के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिसाड़ी गेट में दर्ज कराया है.

27 अक्टूबर 2017 : नवजीत कौर के पति मानव ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

22 अक्टूबर 2017 : टीपी नगर के शिवपुरम में दीया नाम की महिला ने अपने प्रेमी शिवम के साथ मिलकर अपने पति बाबूलाल की थपकी से पीट पीट कर हत्या कर दी थी.

15 अक्टूबर 2017 : टीपी नगर में बिजेंद्र ने अपनी पत्‍‌नी वर्षा की गला दबाकर हत्या कर दी थी. टीपी नगर में उसके खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज हुआ था.