- कपसेठी में दहेज लोभी पति ने मायके में रह रही पत्‍‌नी को दोस्त संग मिलकर उतारा मौत के घाट

-मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज, आरोपी दोस्त और ससुर गिरफ्तार

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सात फेरों का बंधन भूलकर एक पति हैवान बन गया और मायके में रह रही पत्‍‌नी को झूठ बोलकर अपने दोस्त के साथ ले जाकर उसे मौत के घाट उतारकर लाश तालाब किनारे फेंककर भाग निकला। मामला कपसेठी थाना क्षेत्र के घोसिला (दूबेपुर) गांव का है। जहां तालाब किनारे विवाहिता पूनम पटेल (21 वर्ष) का शव शुक्रवार को मिला। मृतका चार माह की गर्भवती थी। विवाहिता के गले पर रस्सी से कसकर हत्या किए जाने के निशान मिले हैं। मृतका के पिता ने बेटी के ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी दोस्त समेत सास, ससुर को गिरफ्तार कर लिया जबकि आरोपी पति फरार है। पूछताछ के बाद सास को छोड़ दिया गया।

झूठ बोलकर पति ले गया साथ

कपसेठी के मधुमखियां गांव निवासी सभाजीत पटेल की बेटी पूनम पटेल की शादी मई 2015 में रोहनिया के शहंशाहपुर गांव निवासी नन्दलाल पटेल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल के लोग मोटर साइकिल, पंद्रह हजार रुपये व फ्रीज की मांग को लेकर प्रताडि़त करते थे। पिता के मुताबिक तीन माह पूर्व प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता अपने मायके आ गयी थी। गुरुवार को अचानक मोटर साइकिल से पति नन्दलाल अपने दोस्त अंकुर पटेल उर्फ तोता के साथ मधुमखियां अपने ससुराल पहुंचा और बताया कि उसकी मां की हालत बहुत खराब है इसलिए पूनम को उसके साथ जाने दें। पिता सभाजीत ने बेटी को साथ जाने की इजाजत दे दी। जिसके बाद पति ने दोस्त संग मिलकर पत्‍‌नी संग पहले तो रेप किया और फिर उसको मौत के घाट उतार दिया।

दोस्त ने बताया मामला

पुलिस ने आरोपी पति नन्दलाल के दोस्त तोताराम को पकड़ा है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वो नंदलाल और उसकी पत्‍‌नी पूनम रोहनिया से निकलने के बाद कछवां गए। जहां गंगा की बाढ़ दिखाने के बाद तीनों ने एक दुकान पर नाश्ता किया। इसके बाद तीनों देर शाम दुबेपुर गांव के पास सिरिहरा, ब्लॉक मार्ग पर तालाब से दक्षिणी तरफ जंगल में गए। जहां नन्दलाल ने दोस्त संग मिलकर रस्सी से गला कसकर पूनम की हत्या कर शव को तालाब के पास फेंका और भाग निकले।

बंद मिला बेटी का मोबाइल

बेटी के पति संग जाने के बाद सभाजीत ने बेटी को दो बार कॉल किया लेकिन उसका फोन नहीं लगा। तीसरी बार जब पिता ने बेटी के ससुराल फोन किया तो तीनों के वहां न पहुंचने की बात पता चली। शक होने पर शुक्रवार सुबह सभाजीत बेटे अनिल के साथ जक्खिनी चौकी पहुंचे और बेटी के लापता होने की तहरीर दी। इसी बीच घोसिला गांव स्थित तालाब के पास युवती का शव मिलने की जानकारी होने पर पिता वहां पहुंचे। जहां मृतका की शिनाख्त पूनम के रूप में हुई। पुलिस ने पिता की तहरीर पर पति नन्दलाल, दोस्त अंकुर उर्फ तोता और ससुर जग्गू पटेल के खिलाफ धारा 304 बी और 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि सास कविता को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया।