बाल बाल बचा कार में बैठा उसका साथी उपेंद्र यादव

तीन दिन पूर्व गांव के लोगों से हुआ था विवाद, देर शाम तक ग्रामीण नहीं उठाए दिए शव

ALLAHABAD: प्रतापगढ़ जिले के बाघराय थाना क्षेत्र स्थित चकवड़आई का पुरवा निवासी वीरेंद्र कुमार यादव (22) पुत्र सुखराम यादव की घात लगाए बैठे आधा दर्जन लोगों ने चौराहे पर ही गोली मारकर हत्या कर दी। उसके साथ रहा उपेंद्र यादव निवासी खरगीपुर बाल-बाल बच गया। घटना के बाद हमलावर तमंचा लहराते हुए भाग निकले। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

पान मसाला लेने जा रहा था वीरेंद्र

वीरेंद्र के घर पर शुक्रवार की शाम दोस्तों की पार्टी थी। शाम लगभग साढ़े सात बजे वह अपने साथी उपेंद्र यादव निवासी खरगीपुर के साथ पान मसाला लेने सेंट्रोकार से चौराहे पर जा रहा था। कार वीरेंद्र चला रहा था। चौराहे के निकट ही घात लगाए बैठे आधा दर्जन लोगों ने कार रोक कर वीरेंद्र पर ताबड़तोड़ तीन राउंड गोलियां दाग दी। गोली लगने से कार की सीट पर ही वह गिर गया। बगल में बैठा उपेंद्र बच तो गया, लेकिन वह दहशत में है। घटना के समय वीरेंद्र का छोटा भाई अनुभव यादव भी चौराहे पर ही मौजूद था। सूचना मिलते ही एसओ बाघराय नागेंद्र सिंह नागर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। मृतक वीरेंद्र की मां व पांच बहनों का रोरोकर बुरा हाल था। युवक की हत्या से नाराज लोग शव को नहीं उठाने दे रहे थे। यह बात सुनते ही एएसपी पश्चिमी बसंत कुमार भी मौके पर पहुंच गए। देर रात तक एएसपी लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे।

लड़ा था जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

वीरेंद्र यादव राजनीति में काफी सक्रिय था। मांधाता द्वितीय से उसने जिलापंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। हालांकि उसे चुनाव में सफलता नहीं मिली। इन दिनों वह प्रधान के साथ मिल कर गांव के विकास जुटा था। बताते हैं कि इसी बता को लेकर उसकी पूर्व प्रधान से रंजिश चल रही थी। तीन दिन पूर्व खड़ंजा लगवाने को लेकर गांव के कछ लोगों से उसका विवाद हुआ था।