-प्लेटफार्म नंबर दो पर मिला शव, यात्रियों ने जीआरपी को सूचना दी

-छह दिन पहले आई थी कानपुर, स्टोल से गला दबाकर हत्या की गई

-दाहिने हाथ में मिले मोबाइल नम्बर से शिनाख्त के करीब पहुंची पुलिस

KANPUR :

शहर की पुलिस अभी बिल्हौर में अज्ञात युवती के कत्ल को खोल भी नहीं पाई है कि बुधवार को एक और युवती के कत्ल से सनसनी फैल गई। इस बार गोविन्दपुरी स्टेशन पर युवती का कत्ल कर शव को फेका गया है। पंद्रह दिन में यह चौथी युवती की हत्या है। जीआरपी और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की। प्रथम दृष्टया युवती की गला दबा कर हत्या की सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजकर शिनाख्त करने में जुट गई है। जिसमें जीआरपी को कुछ हद तक सफलता मिल गई है। उनको युवती के पति की पहचान हो गई है। अब वे उसे ढूढ़ रहे है, ताकि उन्हें कोई क्लू मिल सकें।

यात्रियों ने पुलिस को सूचना दी

गोविन्दपुरी स्टेशन का प्लेटफार्म ख् बन्द होने से वहां पर सन्नाटा पसरा रहता है। वहां पर रात को यात्री फर्श पर सो जाते है। बुधवार की सुबह प्लेटफार्म एक पर यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे थे। कुछ यात्री चहलकदमी करते हुए प्लेटफार्म ख् की ओर पहुंचे तो उनकी नजर प्लेटफार्म के किनारे युवती पर पड़ी। उन्होंने पहले समझा कि वो तबियत खराब होने की वजह से वहां लेटी है या फिर वो बेहोश है। यात्री मदद के लिए उसके पास गए तब उन्हें पता चला कि वहां पर लाश पड़ी है। जिसे देख उनके होश उड़ गए। कुछ ही देर में ये खबर प्लेटफार्म पर जंगल में आग की तरह फैल गई। जीआरपी ने मौके पर पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। एसओ ने बताया कि युवती की उम्र करीब ख्भ् साल है। वो ब्लू जींस, सिलेटी इनर, ब्लू जाकेट और ग्रीन स्टोल पहने थी। उसके पैर पर महावर, बाएं हाथ पर फ्रैंडशिप बैंड और दाहिने हाथ पर कलावा बंधा था। वो मिडिल क्लास फैमिली की लग रही है।

हाथ में मिला मोबाइल नम्बर जीआरपी अभी युवती की शिनाख्त नहीं कर पाई है, लेकिन वो एक मोबाइल नम्बर के सहारे उसकी शिनाख्त के करीब पहुंच गई है। यह नम्बर (07फ्98फ्भ्ख्ख्08) युवती के दाहिने हाथ पर लिखा था। ऑफिसर ने इस नम्बर का पता चला कि तो नौबस्ता के हंसपुरम निवासी शिवम गुप्ता का निकला। पुलिस पूछताछ के लिए उसके घर गई, लेकिन वहां पर शिवम नहीं था। पुलिस ने उसके पिता अजय को पूछताछ के लिए थाने ले गए। अजय ने शव को देखकर उसकी पहचान की, लेकिन वो उसका नाम नहीं बता पाए। उन्होंने बताया कि उनका हमीरपुर रोड पर होटल था, जो रोड निर्माण होने की वजह से बन्द हो गया। उनके होटल में झांसी निवासी शिवपूजन काम करता था। उन्होंने उसी के साथ इस युवती को देखा था। जिससे पुलिस उसकी शिनाख्त के करीब पहुंच गई है। अब पुलिस उसके पति की तलाश कर रही है, ताकि ये पता चल सके कि वो युवती कौन है और वो प्लेटफार्म पर कैसे पहुंची।

छह दिन पहले आई थी कानपुर, पति से हुआ था झगड़ा

होटल संचालक अजय के मुताबिक छह दिन पहले शिवपूजन इसी युवती के साथ उनके घर आया था। शिव पूजन ने उन्हें बताया कि उसकी इस लड़की से शादी हो गई है। उसे रहने के लिए किराये का रूम चाहिए। उन्होंने खाण्डेपुर स्थित अपने ससुर महेश चंद्र के मकान पर उसे किराये का रूम दिला दिया था। इसके बाद उनकी न तो शिवपूजन से मुलाकात हुई और न ही बात। हालांकि उनको शिवपूजन के पड़ोसी किरायेदार ने कॉल कर दोनों में झगड़ा होने की जानकारी दी थी। किरायेदार ने उनसे बताया था कि दो दिन से दोनों में झगड़ा हो रहा है। माना जा रहा है कि वो झगड़े में घर से निकलकर गोविन्दपुरी स्टेशन चली गई। जहां पर उसका मर्डर कर दिया गया या पति ने ही छुटकारा पाने के लिए उसका मर्डर कर दिया।

वो दोनों कौन थे?

खाण्डेपुर में शिव पूजन के रूम पर दो दिन पहले दो लोग आए थे। जिसमें एक की उम्र करीब ब्भ् साल थी, जबकि दूसरे की उम्र फ्भ् साल थी। मृतका ब्भ् साल के उम्र के शख्स को मामा बोल रही थी। अब पुलिस उन दोनों की तलाश कर रही है।

पंद्रह दिन में तीन युवतियों का कत्ल

क्ख् जनवरी : कांग्रेस मुख्यालय के पास बक्से में मिली महिला की लाश, गला दबाकर हत्या की पुष्टि

क्ख् जनवरी : रेलबाजार में महिला की हत्या कर शव को रोड के किनारे फेका

ख्भ् जनवरी : बिल्हौर में युवती की गोली मारकर हत्या, शव की शिनाख्त नहीं हो पाई