- सिविल ड्रेस में भ्रमण करेंगे पुलिस अधिकारी

-मेले की व्यवस्था मानकों के अनुरूप करने का आदेश

मेरठ: ऐतिहासिक नौचंदी मेले में अराजकता नहीं होने दी जाएगी। सीसीटीवी से पूरे मेले की निगरानी की जाएगी। मानकों के अनुरूप व्यवस्थाएं मुकम्मल करनी होंगी तो वहीं पटेल मंडप की सुरक्षा को फुलपू्रफ बनाना होगा। बुधवार को डीएम एवं प्रशासक संयुक्त मेला नौचंदी समिति समीर वर्मा ने आलाअफसरों के साथ नौचंदी मेले का निरीक्षण किया।

बहाल होगी सुरक्षा व्यवस्था

निरीक्षण के दौरान डीएम ने नौचंदी मेले की व्यवस्थाओं को बारीकी से देखकर मेले में सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि महिलाएं यहां बिना झिझक अपने सुरक्षित महसूस कर मेले का आनंद ले सकें। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सिविल ड्रेस में महिला व पुरुष पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

खानपान हो शुद्ध

मेला समिति के सचिव और अपर मुख्य अधिकारी, जिला पंचायत एसपी शर्मा को डीएम ने निर्देश दिए कि मेले में खाद्य सामग्री लगायी जाए, उसमें गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। विद्युत विभाग को तथा विद्युत सुरक्षा के कड़े निर्देश दिए तो पीडब्ल्यूडी को झूलों को फिटनेस प्रमाणपत्र देने के आदेश डीएम ने दिए।

पर्याप्त हो व्यवस्था

मेले में पर्याप्त फायर ब्रिगेड की गाडि़यों की व्यवस्था रखें। सीएमओ को मेले में एक कैम्प लगाने के निर्देश डीएम न दिए, कैंप में डॉक्टर्स की टीम, निशुल्क दवाएं, एम्बुलेंस की व्यवस्था होगी।