-नगर निकाय चुनाव की तैयारियों के लिए प्रशासन ने बीसीबी में डाला डेरा

-हॉकी मैदान में बैठकर पढ़ने को मजबूर स्टूडेंट्स

<-नगर निकाय चुनाव की तैयारियों के लिए प्रशासन ने बीसीबी में डाला डेरा

-हॉकी मैदान में बैठकर पढ़ने को मजबूर स्टूडेंट्स

BAREILLY BAREILLY

नगर निकाय चुनाव की तैयारियों के लिए प्रशासन ने बरेली कॉलेज में अपना डेरा जमाया हुआ है। कॉलेज के पूर्वी गेट से एग्जामिनेशन चेंबर तक प्रशासन ने कॉलेज के आधे हिस्से में बेरिकेडिंग कर रखा है। जिसके चलते क्लासेज नहीं लग पा रही है और स्टूडेंट्स को खुले मैदान में बैठकर पढ़ना पड़ रहा है।

कई डिपार्टमेंट हो रहे प्रभावित

बरेली कॉलेज में प्रशासन द्वारा की गई बेरिकेडिंग के चलते सबसे अधिक कॉमर्स, इंग्लिश, पॉलिटिकल साइंस, सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट प्रभावित हो रहे हैं। इन डिपार्टमेंट की क्लासेज अपने समय से नहीं लग पा रही हैं। ऐसे में, प्रोफेसर्स को स्टूडेंट्स को ग्राउंड में बैठाकर पढ़ाना पढ़ रहा है। ग्राउंड में बैठने से हिचकिचा रहे स्टूडेंट्स ने चुनाव तक कॉलेज में न आने के लिए चीफ प्रॉक्टर के पास अप्लीकेशन भी दी है, जिससे चीफ प्रॉक्टर समेत प्रोफेसर्स भी परेशान हो गए हैं। क्योंकि इस बार शैक्षिक सत्र शुरू होने में काफी देर हो चुकी है। ऐसे में कोर्स को पूरा कराने के लिए प्रोफेसर्स के उपर काफी दबाव है।

क्लासेज शिफ्ट कर किया मैनेज

स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर चुनाव का कोई असर न पड़े इसके लिए कॉलेज प्रशासन ने कॉमर्स, इंग्लिश, पॉलिटिकल साइंस, सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट की क्लासेज को अन्य क्लासेज में शिफ्ट किया था, लेकिन टाइमिंग के शेड्यूल क्लैस होने के कारण ऐसा संभव नहीं हुआ और इन डिपार्टमेंट के बच्चों को मैदान में बैठकर पढ़ना पड़ रहा है। ऐसे में कॉलेज प्रशासन भी प्रशासनिक कार्य होने के कारण मजबूर है।