गंदगी फैलाने वालों से वसूला गया जुर्माना, मेयर ने दुकानदारों को बांटा डस्टबिन

स्कूल के बच्चों ने रैली निकाल कर लोगों को दिया स्वच्छता का संदेश

ALLAHABAD: स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में इलाहाबाद को बेहतर स्थान दिलाने के लिए नगर निगम ने संगम नगरी को चमकाने में पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए अभियान चलाकर गंदगी फैलाने वालों का चालान तो काटा ही जा रहा है। साथ ही रैली निकाल कर व डस्टबीन बांट कर दुकानदारों एवं लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है।

कई जोन में हटाए गए अतिक्रमण

स्वच्छ भारत मिशन के तहत मंगलवार को जोन-2 मुट्ठीगंज के जोनल अधिकारी शरदेंदु कुमार के नेतृत्व में मानसरोवर टाकीज रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। साथ ही गंदगी फैलाने वाले व्यापारियों से 6300 रुपए का जुर्माना राशि वसूल की गई। जोन तीन के जोनल अधिकारी रविंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में फाफामऊ तिकोना चौराहे से शांतिपुरम तक अतिक्रमण हटाते हुए 68 हजार 300 रुपए का जुर्माना वसूला गया। वहीं गंदगी फैलाने पर केयरिंग चार्ज के रूप में 35 हजार 200 रुपए बतौर जुर्माना अफसरों ने वसूल किया। जोन चार अल्लापुर में अलोपीबाग मधवापुर से बैरहना चौराहा तक अभियान चलाया गया। यहां केयरिंग चार्ज के रूप में 8500 रुपए का जुर्माना वसूला गया। उधर स्कूल के बच्चों ने रैली निकाल कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

'डस्टबिन में डालें दुकान का कचरा'

उधर मेयर अभिलाषा गुप्ता ने 250-250 हरे व नीले रंग की डस्टबिन अपर नगर आयुक्त ऋतृ सुहास को सौंपा। इसके बाद अधिकारियों की टीम के साथ वह दुकानदारों को डस्टबिन बांटने के लिए निकलीं। एजी ऑफिस सब्जी मंडी, मछली मंडी, फल मंडी के दुकानदारों को डस्टबिन देते हुए उनसे शहर को स्वच्छ बनाए रखने की अपील की। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि वे दुकान की गंदगी डस्टबिन में ही डालें। मेयर अभिलाषा गुप्ता दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट कार्यालय भी पहुंचीं, जहां उन्होंने स्वच्छता का संदेश दिया।